पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध प्रदर्शन:मंजूरी मिलने पर दुकानदारों का 20 दिनों से चल रहा धरना हुआ समाप्त

पिंजौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छोटे आरयूबी को मंजूरी मिलने पर खुशी मनाते एसोसिएशन व दुकानदार।
  • एसोसिएशन अध्यक्ष और जजपा जिलाध्यक्ष ने दुकानदारों को दी सूचना

पुराने सर्वे वाले आरयूबी के विरोध में विगत 27 सितंबर को पिंजौर-कालका वेलफेयर एसोसिएशन, मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन और दुकानदार धरने पर बैठे थे। शनिवार को दुकानदारों की मांग के मुताबिक नए सर्वे वाले आरयूबी को सरकार द्वारा मंजूरी देने की सूचना मिलने के बाद धरना खत्म कर दिया गया।

उक्त सूचना एसोसिएशन के अध्यक्ष संतराम शर्मा और जजपा जिलाध्यक्ष ग्रामीण भाग सिंह दमदमा ने वाइट हाऊस पिंजौर में देते हुए कहा कि छोटे आरयूबी वाले प्रोजेक्ट की फाइल पर माता के पहले नवरात्रि पर शनिवार को सुबह मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मोहर लग गई है। जल्द ही अब संबंधित विभाग द्वारा आगे की कार्यवाई शुरू हो जाएगी।

इसके लिए संतराम शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार प्रकट किया और कहा कि उनकी इस संघर्ष की लड़ाई में अलग-अलग राजनीति पार्टियों, विधायक प्रदीप चौधरी, संस्थाओं व सभाओं आदि ने भी योगदान दिया है जिससे दुकानदारों का हौंसला बढ़ा है। उनकी इस मांग के पूरा होने से सैकड़ों दुकानदारों समेत उनके कर्मियों व परिवार के सदस्यों समेत हजारों लोगों की रोजी रोटी बच गई है।

शर्मा ने कहा कि दो साल पूर्व नवंबर 2018 में भी उन्होंने आरयूबी से बर्बाद हो रहे दुकानदारों के साथ 10 दिन धरना लगाया था। नए सर्वे वाले आरयूबी की देन पीडब्ल्यूडी टेक्निकल एडवाइजर रहे विशाल सेठ की है । उन्होंने खुद विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर एक-एक दुकान पर जाकर ही नया सर्वे तैयार किया था।

प्रदेश की गठबंधन सरकार ने व्यापारियों की इस मांग को पूरा करके व्यापारियों का हितैशी होने का परिणाम दिया है। इससे क्षेत्र की व्यापारियों की सरकार के प्रति आस्था ओर बढ़ गई है। शर्मा ने कहा कि इस खबर से शहर में खुशी की लहर दौड़ गई है, जल्द ही इसके लिए एक धन्यवाद समारोह का आयोजन किया जाएगा।

इस मौके पर भाग सिंह दमदमा ने कहा कि वो जल्द ही दुकानदारों के मुताबिक हुए सर्वे का काम शुरू करवाने का शिलान्यास करवाया जाएगा, कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि वो इस मौके पर उनमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और पार्टी अध्यक्ष निशान सिंह को लेकर आए।

मंजूरी मिलने के बाद इस काम में एसोएिशन महासचिव आरडी गौतम, रविंद्र अरोड़ा, मुकेश कांसल, अरुण शर्मा, सिमरप्रीत सिंह शैरी, विपिन शर्मा (वी फूड) आदि को भी माला पहनाकर उनका आभार जताया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें