पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:सेंट विवेकानंद मिलेनियम स्कूल का 12वीं का परिणाम 100 प्रतिशत रहा

पिंजौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

 सेंट विवेकानंद मिलेनियम स्कूल एचएमटी टाउनशिप, पिंजौर के स्टूडेंट्स का सीबीएसई कक्षा बारहवीं का परिणाम 100 प्रतिशत पास रहे। स्कूल के 11 छात्रों ने 90 प्रतिशत से कुल अंक तथा विभिन्न विषयों में 92 बच्चों ने 90 से अधिक अंक प्राप्त किए। स्कूल की मुख्य छात्रा इशिता ने 95.6 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल के मुख्य छात्र जसदीप सयान ने 95.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। राशि शर्मा और दिनेश ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

राशि और दिनेश ने शारीरिक विज्ञान में 100 अंक,  अंग्रेजी में राशि, इशिता और नमनप्रीत 97 अंक, बिजनस स्टडीस में राशि ने 96 अंक, इशिता ने इन्फोरमेशन प्रेक्टिस में 96 अंक, गुंजन ने हिंदी में 93 अंक, इशिता और दिनेश ने रसायन विज्ञान में 95 अंक, इशिता, दिनेश और जसदीप ने भौतिक विज्ञान में 95 अंक, ईशा भारती ने जीव विज्ञान में 95 अंक, इशिता, दिनेश और जसदीप ने गणित में 95 अंक, नमनप्रीत और  ईशा भारती ने ललित कला में 99 अंक प्राप्त किए ।

जवाहर नवोदय विद्यालय में 12वीं का परिणाम रहा शत प्रतिशत
जवाहर नवोदय विद्यालय मौली में 12 वीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। नवोदय विद्यालय में विज्ञान और वाणिज्य संकाय में 77 विद्यार्थियों ने सीबीएसई बोर्ड से परीक्षा दी थी। जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों का शत प्रतिशत प्रदर्शन रहा। प्रिंसिपल अर्चना ने जानकारी देते हुए बताया कि विज्ञान संकाय में 38 विद्यार्थियों में कुमारी अक्षिता ने 94.40 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। वाणिज्य संकाय में 39 विद्यार्थियों में से संजू ने 94.60 प्रतिशत अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया है।

काॅमर्स की जश्नदीप ने 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए
डी.ए.वी. सूरजपुर के प्राचार्या, छात्रों, अभिभावकों एंव शिक्षकों के लिए सीबीएसई की कक्षा 12वीं के परिणाम हर्षोल्लास का प्रतीक बन गए जब छात्रों ने न केवल शत प्रतिशत रिजल्ट की सफलता पाई। बल्कि विभिन्न विषयों के क्षेत्र में भी सफलता पाई। 67 प्रतिस्पर्धी छात्रों में से 11 छात्रों ने जहां 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं उनमें से 23 छात्रों ने सिर्फ अंग्रजी विषय में 90 से अधिक अंक प्राप्त किए। 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉमर्स में जश्नदीप कौर ने पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं 95.6 प्रतिशत अंक पाकर कोमल दूसरे स्थान पर रही और हर्षित चौधरी ने 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया एंव हेमंत अग्रवाल 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथे स्थान पर रहे। इसी के साथ साइंस में तारूषी 95.8 प्रतिशत, शायना 95.4 प्रतिशत, प्रियंका 93.4 प्रतिशत एंव साक्षी 93.4 प्रतिशत पाकर पहला, दूसरा, तीसरा एंव चौथे स्थान पर रहे। स्कूल के 14 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक और 30 छात्रों ने 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें