बक्शीवाला के पास जंगल / खैर के पेड़ कटने पर विभाग ने अज्ञात लोगों के खिलाफ करवाया मामला दर्ज

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

पिंजौर. पिंजौर रायतन क्षेत्र के पंचायत बक्शीवाला के पास जंगल में से खैर के पेड़ कटने का मामला दो दिन से काफी हाई लाइट होने पर वन विभाग द्वारा आनन-फानन में खैर के पेड़ काटने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ गत दिवस पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया। वन विभाग के आरओ सुनील शर्मा ने बताया कि उन्होंने सोमवार को पुलिस में खैर के पेड़ कटने का अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया गया है।   
दो दिन पहले तक वन विभाग के अधिकारियों द्वारा इस मामले में पूछने पर राजकुमार निवासी भगवानपुर चंडीमंदिर के बारे में कहा जाता रहा कि उन्होंने पांच पेड़ों का काटने का परमिट लिया हुआ है जबकि राजकुमार ने अपनी नीजि जगह पर पांच पेड़ काटने का परमिट लिया था, वो भी कीकर, शीशम, तुन व गुलर के पेड़ काटने का परमिट था जबकि पंचायत बक्शीवाला के पास जंगल में खैर के करीब आधा दर्जन से ज्यादा पेड़ कटे थे।     
तीन दिन पहले पिंजौर रायतन क्षेत्र की पंचायत बक्शीवाला चिकन से गांव राऊवाला को जाने वाले जंगल के कच्चे रास्ते में करीब आधा दर्जन से ज्यादा खैर के बड़े-बड़े पेड़ कटने का मामला सामने आया था। जिसको लेकर ग्रामिणों ने वन विभाग के प्रति रोष जताया था, गांव रायपुर के पूर्व सरपंच प्यारा लाल ने जंगल में खैर के पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग की लापरवाही बताते हुए कहा था कि किसान को अपनी ही जमीन से पेड़ काटने के लिए वन विभाग कार्यालय के कई चक्कर लगवाता है और यहां पर वन विभाग के गार्ड की कोठी से कुछ दूरी पर ही पेड़ों की कटाई हो गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना