पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यवाही:बिजली विभाग की टीम ने पोल से निजी कंपनियों की तारें हटाई

पिंजौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 अक्टूबर को गांव लोहगढ़ में बच्चे काे लगा था करंट

शहर में बिजली की आंख मिचौली की समस्या को दूर करने के लिए विभाग के उच्च अधिकारियों ने कई सार्वजनिक स्थानों पर पहुंच कर बिजली की तारों के साथ लटक रही अनुपयोगी तारों के गुच्छों को उतरवाया। इसी समस्या को लेकर लोगों में भारी रोष भी था, उधर विगत 15 अकटूबर को गांव लोहगढ़ में एक बच्चे को मकान की छत्त के साथ निकलती हाईवाॅल्ट की तार से करंट लग गया था जिसके बाद डाॅक्टर्स को बच्चे की पूरी बाजू काटनी पड़ी थी।

इसके बाद बच्चे के परिजनों द्वारा पुलिस में दी शिकायत के बाद विभाग के अधिकारियों पर गत दिवस पहले केस भी दर्ज हो गया। इसके अलावा इससे पहले भी बिजली विभाग की लापरवाही सामने आ चुकी है। विगत 14 अगस्त को गांव सीतोमाजरा में बिजली की लटकती तारों की चपेट में आने से प्रीतम काॅलोनी मढ़ावाला निवासी दिनेश 20 साल की मौत हो गई थी। जिसको लेकर बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों ने लोगों की समस्या को समझते हुए आज बिजली कर्मचारियों के साथ चौना चौक सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर बिजली की तारों को दुरुस्त करवाया। इस मौके पर बिजली विभाग के एक्सईएन संजीव सिवाच, एसडीओ एसके शर्मा, जेई विक्रांत मौजूद रहे। इस मौके पर एसडीओ एसके शर्मा ने बताया कि आज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली का कट रहा। जिस कारण कई क्षेत्र में बिजली बंद रही। शर्मा ने बताया कि बिजली की तारों के साथ यूज लेस तारों को हटाया गया और कहां की कोई भी प्राइवेट कंपनी अपनी तारें बिजली के पोल पर टांगती हैं तो उन्हें तुरंत हटा दी जाएगी और उक्त कंपनी के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है इसके साथ ही नीचे लटक रही तारों को टाइट करवाया गया व लोगों के घरों से टच हो रही तारों पर स्लीव चढ़ाकर इंसुलेटेड किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser