पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:कंरट से झुलसे बच्चे का पहले हाथ काटा, अब पूरी बाजू काटनी पड़ी

पिंजौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीजीआई में भर्ती हाथ गंवाने वाली बच्ची।
  • खबर प्रकाशित होने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारी

पिंजौर दून क्षेत्र के गांव लोहगढ़ के निवासी रविन्द्र सिंह का 6 साल का बेटा प्रभजोत करंट लगने से घायल हो गया था, जिसे उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया जहां पर डाक्टरों को प्रभजोत के हाथ की कलाई काटनी पड़ी थी, लेकिन इसके बाद भी ऊपर ओर रक्तसंचार नहीं होने के कारण बुधवार को डाक्टरों को दूसरा ऑपरेशन करके उसकी पूरी बाजू ही काटनी पड़ गई।

प्रभजोत के चाचा परमजीत सिंह ने बताया कि विगत 15 अक्तूबर शाम करीब 6 बजे प्रभजोत छत पर खेलने गया तो पास ही जा रही हाईवोल्टेज लाइन की तारों के संपर्क में आने से उसका हाथ झुलस गया था, जिसे उसी समय स्थानीय अस्पताल ले गए, लेकिन हालत ज्यादा गभीर होते देख उसे पीजीआई भेज दिया गया जहां पर डाक्टरों ने ऑपरेशन कर उसकी कलाई काटी अब बाजू ही काटनी पड़ गई।

मामला समाचार पत्रों में आने के बाद बुधवार को बिजली विभाग के एसडीओ एसके शर्मा और एक्सईएन घटनास्थल पर पहुंचे और मौके को देखा। एसडीओ एसके शर्मा ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों के साथ मौका देखा है कहा कि तारें पहले डाली गई थी और मकान बाद में बने थे।

इस घटना की पूरी रिपोर्ट बनाकर आगे भेजी जाएगी। उधर थाने से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक घटना की कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई केवल डीडीआर ही लिखी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें