पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चोरी की घटनाएं:सरकपुर गांव में नंबरदार के घर से 8 लाख के गहने चोरी, मामला दर्ज

रायपुररानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

स्थानीय लोगों के लिए चोर सिरदर्द बन चुके है, आए दिन चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए भी चुनौती बनती जा रही है। लेकिन चोरों पर लगाम कसने के लिए कोई इंतजाम नहीं हो रहे है। बीती रात मौली पुलिस चौकी से महज 500 मीटर दूरी पर बसे सरकपुर गांव में चोरों ने गांव के नंबरदार राजीव के घर पर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया और चोरी की आहट सुनकर जब परिवार की महिला देखने गई तो चोर ने महिला को धक्का मारा और मौका से भाग गया।

शोर मचाने पर ग्रामीणों ने पीछा किया, लेकिन चोर हाथ नहीं लगा। जानकारी अनुसार नंबरदार के घर से 15 तोले सोने के गहने, 1 किग्रा चांदी, करीब 10 हजार नगदी पर अपना हाथ साफ कर दिया। चोरी की सुचना के बाद मौके पर सीन ऑफ क्राइम की टीम पहुंची। पुलिस भी चोरों को पकड़ने के लिए जांच कर रही है। लेकिन चोर पुलिस से एक कदम आगे चल रहे है।  कालका विधानसभा से विधायक प्रदीप चौधरी ने वीरवार को पंचकूला डीसीपी मोहित हांडा से रायपुररानी क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटनाओं को लेकर बात की और कहा कि चोरी की घटनाएं बढ़    रही है, इस पर पुलिस प्रशासन सख्ती बरतें। विधायक प्रदीप चौधरी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के पास जिंदगी भर की पूंजी से अपने बच्चों के लिए गहने जोड़े होते है और चोर उन पर हाथ साफ कर रहे है। यह बहुत ही दुखद है। पुलिस प्रशासन गांवों में गश्त बढ़ाएं और चोरी की घटनाओं को रोकने में हर संभव प्रयास करें। चौधरी ने कहा कि बीते एक महीने में एक दर्जन के करीब चोरियां हो चुकी है और एक भी चोर काबू नहीं आया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

चोर गर्मी का उठाते हैं फायदा
चोर हर बार गर्मियों में फायदा उठाते है। क्योंकि गांवों में ज्यादातर लोग कुलर-पंखे घर में आंगन में लगाकर सोते है। चोर इसका फायदा उठाते है और घर के अंदर चोरी को अंजाम दे देते है। 2019 की गर्मियों में भी 28 के करीब चोरियां हुई थी। ऐसे में गांवों में बढ़ रही चोरियां लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। अब तक करीब  मार्च से जून तक 20 के करीब चोरियां हो चुकी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement