पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:सरकारी स्कूल के पास गंदगी के ढेर हटाने का अभियान लगातार जारी

रायपुररानी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कूड़ा कचरा इकट्‌ठा करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कूड़ा कचरा इकट्‌ठा करते कर्मचारी।

गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल रायपुररानी के समीपी गंदगी का सफाई कार्य बुधवार को भी चला। उल्लेखनीय है कि स्कूल के समीपी प्रतिदिन गंदगी की सफाई का कार्य चलता है। गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल तथा खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय समीपी होने से यहां पर जमा गंदगी की सफाई प्रतिदिन करवाई जाती है क्योंकि गंदगी जमा होने से यहां पर लावारिस पशुओं का जमावड़ा बना रहता है।

फिर पशुओं द्वारा सारी गंदगी सड़क तक फैला दी जाती है। इसलिए यहां पर सफाई रोजाना करवाई जाती है ताकि गंदगी और बदबू से फैलने वाली बीमारियों से बचा जा सके। हाईवे सड़क से गुजरने वाले लोगों को भी गंदगी के ढेरों से असुविधा न हो तथा नजदीक रहने वाले घरों के ग्रामीणों तथा दुकानों में आने वाले ग्राहकों को भी असुविधा न हो इसलिए प्रतिदिन सफाई करवाई जाती है। यहां से गंदगी की सफाई होने से आवाजाही को राहत मिलती है।

वहीं, स्कूल के समीपी जमा गंदगी के ढेरों की सफाई का कार्य प्रतिदिन होता है। ग्राम पंचायत रायपुररानी के सरपंच मुकेश छाबड़ा ने बताया कि ग्राम पंचायत रायपुररानी का प्रयास है कि स्कूल के समीपी गंदगी के ढेरों की सफाई प्रतिदिन होती रहे ताकि स्कूल व सड़क की आवाजाही को असुविधा न हो।

खबरें और भी हैं...