पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:जन कल्याण केंद्र के पास करीब 20 सालों से बनी लाखों की बिल्डिंग पड़ी बंद

रायपुररानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसी विभाग का कार्यालय खोला जाए ताकि बिल्डिंग का इस्तेमाल हो सके - Dainik Bhaskar
किसी विभाग का कार्यालय खोला जाए ताकि बिल्डिंग का इस्तेमाल हो सके
  • लोगों ने कहा-खाली बिल्डिंग में किसी विभाग का सरकारी कार्यालय खुलवाया जाए

श्रवण एवं वाणी निःशक्त जन कल्याण केंद्र रायपुररानी के समीपी एक सरकारी बिल्डिंग पिछले कई सालों से खाली पड़ी है जबकि इसी बिल्डिंग के नजदीक बिल्डिंग के दूसरे कमरों में पटवार खाना चल रहा है। खाली बिल्डिंग का निर्माण करीब 20 साल पहले हुआ था। खाली बिल्डिंग कांडी प्रोजेक्ट के तहत बनी थी।

इस बिल्डिंग में उन दिनों पशु पालन विभाग की लैब खुली थी लेकिन लैब रहने के कुछ समय बाद बिल्डिंग खाली पड़ी है। हालांकि पिछले सालों में इस बिल्डिंग में कुछ समय के लिए आंगनबाड़ी भी खुली थी। बिल्डिंग खाली होने से बिल्डिंग का कोई यूज नहीं हो रहा है। बिल्डिंग को किसी सरकारी कार्यालय के लिए यूज करवाये जाने की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही है लेकिन नतीजा शून्य ही रहा है।

हालांकि खाली बिल्डिंग के नजदीक दूसरे कमरों में पटवार खाना होने से वह तो यूज हो रहे है। पिछले सालों में खाली बिल्डिंग के बाहरी प्रांगण में शराबियों का रात के समय जमावड़ा लग जाता था। उस समय की स्थानीय पुलिस को अवगत करवाए जाने पर वहां शराबियों का जमावड़ा समाप्त हुआ था। खाली बिल्डिंग के नजदीक कनफेड गैस गोदाम पिछले सालों में बना था।

वह बिल्डिंग भी अब खाली पड़ी है। खाली बिल्डिंग से थोड़ी दूरी पर अब रायपुररानी में गवर्नमेंट कॉलेज की बिल्डिंग बनने उपरांत गवर्नमेंट कॉलेज खुल चुका है। खाली बिल्डिंग से थोड़ी दूरी पर तहसील कार्यालय की बिल्डिंग भी है। लोगों का कहना है कि श्रवण एवं वाणी निःशक्त जन कल्याण केंद्र के पास खाली बिल्डिंग में कोई सरकारी कार्यालय खुलवाया जाए ताकि बिल्डिंग का यूज हो सके।

उधर, जब इस बारे ग्राम पंचायत रायपुररानी के सरपंच मुकेश छाबड़ा से चर्चा की तो सरपंच ने कहा कि ग्राम पंचायत रायपुररानी के पास इस खाली बिल्डिंग की चाबी नहीं है। सरपंच ने कहा कि इस खाली बिल्डिंग में कोई सरकारी कार्यालय खुलवाने से बिल्डिंग का यूज हो सकेगा और बिल्डिंग को प्रयोग में लाने से बिल्डिंग का रख-रखाव हो जाएगा।

उधर, जब जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवरदमन सिंह से इस बारे जानकारी चाही तो डीडीपीओ ने बताया कि इस खाली बिल्डिंग का निरीक्षण करवाएंगे और ग्राम पंचायत रायपुररानी के सरपंच को इस बारे में अपनी रिपोर्ट देने के बारे कहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser