पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रायपुररानी:11 हजार से ज्यादा की आबादी, सैर करने को पार्क नहीं

रायपुररानीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

इंसान के स्वास्थ्य के लिए सुबह-शाम की सैर अति आवश्यक है। लेकिन पंचकूला जिला की सबसे ज्यादा आबादी वाली रायपुररानी ग्राम पंचायत में कोई भी पब्लिक पार्क नहीं है। जिसमें लोग सुबह-शाम की सैर के लिए लोग या तो अनाज मंडी में सैर करेंगे नहीं तो नेताजी स्टेडियम में सैर करेगें। या फिर सड़कों पर सैर करने को मजबूर है। लोगों के लिए कोई बड़ी पब्लिक पार्क नहीं बनी हुई है, जिसमें लोग सुबह-शाम सैर कर सकें।

लोगों ने समस्या पर बोलते हुए कहा कि रायपुररानी में एक पब्लिक पार्क होनी चाहिए। जिसमें सभी प्रकार के इंतजाम हो। स्टेडियम, अनाज मंडी और सड़कों पर आखिर सैर कब तक?: रायपुररानी ग्राम पंचायत में 11 हजार से ज्यादा की आबादी है। ऐसे में यहां पब्लिक पार्क का नहीं होना कहीं न कहीं लोगों की एक बड़ी समस्या का पूरा नहीं होने से लोगों की परेशानी जरूर बढ़ रही है। यहीं कारण है कि अक्सर लोग जान जोखिम में डालकर सड़क से होकर सैर करते है और अनाज मंडी तक पहुंचते है।

ये बात बिलकुल सच है कि 11 हजार से ज्यादा आबादी वाले रायपुररानी में कोई पब्लिक पार्क नहीं है। यहां के लोगों की यह बहुत बड़ी डिमांड है। जो पूरी होनी चाहिए और यदि आसपास जमीन की दिक्कत है तो वो भी दूर होनी चाहिए। लेकिन पब्लिक पार्क ऐसी बनेगी कि लोगों का वहां बिना किसी डर के सैर करने को मन करें। यहां तो अंधेरे में लोग घर से बाहर नहीं निकल सकते और सैर करने के लिए बाहर जाना तो दूर की बात है। -अश्वनी सिंगला, कपड़ा व्यापारी रायपुररानी।

रायपुररानी में कोई ऐसी बड़ी पब्लिक पार्क नहीं है, जिसमें लोग ग्रीनरी के बीच में सैर कर सकें। अक्सर लोग अनाज मंडी या फिर स्टेडियम और सड़कों पर खुद की सैर करने को मजबूर है। ऐसे में लोगों को हर समय लावारिश पशुओं का डर लगा रहता है। जो कभी भी राहगीर को अपना शिकार बना लेते है। क्योंकि रायपुररानी में लावारिस पशु बहुत ज्यादा घूम रहे हैं। इन सभी समस्याओं के कारण लोग अक्सर घरों में ही रहते हैं, लेकिन डॉक्टर्स सभी को सैर करने के लिए सलाह देते हैं परंतु यहां के लोग सैर सही तरीके से नहीं कर पाते क्योंकि सैर करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। - अरुण सिंगला, समाजसेवी रायपुररानी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement