पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्तदान महादान:कैंप में 32 लोगों ने किया रक्तदान, लोगों को जागरूक भी किया

जीरकपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रक्तदान महादान है। इसे जीवनदान के बराबर माना जाता है। रक्तदान न केवल दूसरे लोगों के जीवन को बचाता है, बल्कि यह रक्तदान करने वाले को स्वस्थ बनने में भी मदद करता है। इसलिए यह दोनों के लिए फायदेमंद है। यह बात यहां जीरकपुर के लोहगढ़ में साथी हाथ बढ़ाना संस्था की ओर से आयोजित हेल्थ चेकअप और ब्लड डोनेशन कैंप में जनरल सेक्रेटरी संजीव बक्शी ने कही।

इस कैंप में 32 लोगों ने रक्तदान किया। डाॅक्टर्स ने रक्तदान करने वालों से कहा कि रक्तदान से हार्ट अटैक की संभावना कम होती है। खून का दान करने से वजन कम करने में मदद मिलती है। रक्तदान करने वाले के शरीर में एनर्जी आती है और लीवर से जुड़ी समस्याओं में राहत मिलती है।

आयरन की मात्रा को बैलेंस करने से लीवर हेल्दी बनता है। कैंसर का खतरा भी कम हो जाता है। इस कैंप मंे कई ऐसे लोगों ने भी रक्तदान किया जो इससे पहले 50 से ज्यादा बार रक्तदान कर चुके हैं। कैंप में स्त्री रोग, हड्डी रोग, आंखों, दांतों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के अलावा जनरल फिजिशियन ने भी लोगों का चेकअप किया और रोगों को लेकर सलाह दी।

इसमें विधायक एनके शर्मा, कांग्रेस के उदयवीर ढिल्लों, यादविंदर शर्मा और अन्य लोगों ने भी शिरकत की। इस दौरान दोपहर बाद तक लंगर भी बरता गया। ब्लड बैंक की टीम ने रक्तदान करने वालों को सम्मानित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser