पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:चोरी के पैसे से बना रहा था ‘आशियाना’, जेल भेजा

जीरकपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वीआईपी रोड स्थित हाई स्ट्रीट मार्केट में हो रही चोरियों का एक आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें इस मार्केट में पिछले कई दिनों से चोरियां हो रही थी। इसको लेकर दुकानदारों ने यहां की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली, जिसमें दो युवक और एक महिला दिखाई दी।

सीसीटीवी फुटेज की वजह से ही चोरी करने वाले चार बच्चे पकड़े गए। दुकानदारों ने बच्चों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि चोरी की है। पुलिस ने चोरी का काफी सामान भी बरामद किया है। चोरी के आरोप में जो बच्चे पुलिस के हवाले किए गए, उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पिता का नाम मुन्ना लाल है और वह भी चोरी में शामिल रहता है।

पुलिस ने मुन्ना लाल को गिरफ्तार किया है। इन चोरियों की जांच कर रहे जीरकपुर थाने के पुलिस अधिकारी राजेश चौहान ने बताया कि चारों बच्चों की उम्र 14 से 15 साल है। 40 साल के मुन्ना लाल को भी गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट में पेश करने के बाद चारों बच्चों को होशियारपुर स्थित जुवेनाइल होम भेजा गया है।

मुन्ना लाल को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। मुन्ना लाल ने बताया कि बच्चे कैश चोरी कर लाते थे, तो उस पैसे से वह उत्तर प्रदेश में अपना घर बना रहा था। फिलहाल वह लोगों को दिखाने के लिए वीआईपी रोड पर कूड़ा बीनने का काम करता है। आरोपी मुन्ना लाल ने बताया कि वह चोरी का सामान हरियाणा के बरवाला, सैदपुरा, यमुनानगर और आसपास के एरिया में बेचता था। पुलिस ने बरवाला और सैदपुरा से कुछ सामान भी बरामद किया है।

दिन में कूड़ा बीनने के बहाने करता था रेकी...

बच्चे दुकानों से जो भी सामान चुराते थे, उस सामान काे वह कम दामों पर बेच देते थे। बच्चों को सामान की सही कीमत का पता न होने की वजह से वह मोबाइल तक को 500 रुपए में बेच देते थे। यह बच्चे और मुन्ना लाल दिन में कूड़ा बीनने के दौरान रेकी करते थे। कूड़ा उठाने के बहाने वे दुकानों पर नजर रखते थे।

खाली गत्ते और कबाड़ उठाने के बहाने दुकान के अंदर चले जाते थे। दुकान के पिलर गिनती कर मार्केट की सभी दुकानों का एक अंदाजा उन्होंने ले रखा था कि कितने पिलर पर किस दुकान के पिछले हिस्से के रोशनदान से अंदर घुसा जा सकता है। सीसीटीवी फुटेज से इनका पता न चलता तो पुलिस काे इनका पता नहीं लगता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें