पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:पिस्टल दिखाकर लोगों को लूटने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी पहले से कई केस में संलिप्त

जीरकपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार दिन के रिमांड पर पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने हिरासत में कई वारदातें करने की बात कबूली

पिस्टल के दम पर राहगीरों को लूटने वाले दो आरोपियों से पुलिस ने रिमांड के दौरान कई वारदातों का खुलासा करवाया है। पुलिस ने 7 जनवरी को एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर उसका दूसरा साथी 10 जनवरी को गिरफ्तार किया गया। रिमांड के दौरान पुलिस को पता चला कि ये दोनों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं और इन पर हिसार में कई आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के केस दर्ज हैं।

जीरकपुर थाने के एसएचओ ओंकार सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं। आरोपियों से कंट्रीमेड पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपियों की पहचान नरेंद्र सिंह उर्फ केडी और रविंदर कुमार उर्फ बनिया के तौर पर हुई है। दोनों जिला हिसार के गांव बुडाना के रहने वाले हैं। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379बी, 382, 482, 34 व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने आरोपियों के चार दिन के रिमांड में कई अहम सुराग हासिल किए। एसएचओ ओंकार सिंह ने कहा कि 26 जनवरी को लेकर पुलिस पार्टी गश्त कर रही थी। इसी दौरान बलटाना चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह को सूचना मिली कि एक संदिग्ध युवक पोलो गाड़ी में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए शहर मेें रैकी कर रहा है। उसकी तलाशी की जाए तो उससे हथियार भी बरामद हो सकते हैं।

सूचना के आधार पर पुलिस ने बलटाना स्थित रंजीत होटल के पास नाकाबंदी की। जब पोलो गाड़ी नाके से गुजरने लगी तो पुलिस ने शक के आधार पर उसे रोका। कार में केडी मौजूद था। जब पुलिस ने उससे गाड़ी के कागजात दिखाने को कहा तब पता चला कि पोलो पर लगी नंबर प्लेट जाली है। इसके बाद पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास पिस्टल और कारतूस बरामद हुए।

आरोपियों से पिस्टल और जिंदा कारतूस भी हुए बरामद |10 जनवरी को केडी की निशानदेही पर रविंदर उर्फ बनिया को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि ये दोनों आरोपी पिस्टल दिखाकर राहगीरों को लूटते थे। उन्होंने लोगों से कई गाड़ियां भी छीनी हैं। आरोपी केडी के खिलाफ हिसार जिले के नारनौंद पुलिस स्टेशन में कई केस दर्ज हैं।

इसी तरह रविंदर के खिलाफ भी इसी पुलिस स्टेशन में तीन मामले दर्ज हैं। ज्यादातर केस लूटपाट के हैं। आरोपियों से 7.65 एमएम कंट्रीमेड पिस्टल, 7.65 एमएम जिंदा कारतूस, एक जाली नंबर प्लेट, पोलो कार, .315 बोर कंट्रीमेड पिस्टल और एक चला हुआ कारतूस भी बरामद हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser