पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आनंद विहार:घरों में आ रहा है मिट्‌टी वाला पानी लोगों का आरोप- अफसर नहीं सुन रहे उनकी समस्या

जीरकपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसा पानी आ रहा नलों में। - Dainik Bhaskar
ऐसा पानी आ रहा नलों में।
  • दो महीने से नहीं मिल रहा साफ पानी, अगर जल्द सुधार न हुआ तो मजबूरन सड़क पर उतरेंगे
  • पानी से उठ रही दुर्गंध, ऐसे में डायरिया जैसी बीमारी फैलने का खतरा, सप्लाई सुधारे एमसी

बलटाना की आनंद विहार कॉलोनी में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। इस वार्ड के लोगों ने यहां गंदा पानी सप्लाई होने की शिकायत नगर परिषद को दी है। लोगों ने कहा कि यह आज से नहीं बार-बार ऐसा हो रहा है। इस पानी को पीना तो दूर, किसी बर्तन में भी भरकर नहीं रख सकते हैं।

पानी में मिट्टी और दुर्गंध है। यहां के लोगों की शिकायत पर कांग्रेस की अंजू शर्मा ने एमसी अधिकारियों को कहा, उसके बाद यहां पानी की लाइन को चेक करने का काम किया गया। लोगों ने कहा इसका पक्का समाधान होना चाहिए। जीरकपुर में पीने के पानी की सप्लाई का काम ठेकेदार के भरोसे है। जीरकपुर एमसी का कोई भी अधिकारी उसके काम को चेक नहीं कर रहा है।

आलम यह है कि कई जगहों पर महीनों से लोगों को मिट्‌टी वाला पानी मिल रहा है। एमसी के अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी सुधार नहीं हो रहा है। यहां आनंद विहार में गंदे पानी की सप्लाई से लोग परेशान हैं। यहां बार-बार गंदा पानी सप्लाई होता है। कई महीने हो गए लेकिन पानी की सप्लाई नहीं सुधर रही है। जब एमसी के अधिकारी नहीं सुनेंगे तो वे अपनी व्यथा किसको सुनाएंगे।

ठेकेदार से कई बार की शिकायत, नहीं हो रहा सुधार
लोगों ने इसकी शिकायत जीरकपुर एमसी के ठेकेदार को कई बार कर दी लेकिन सुधार नहीं हो रहा है। लोगों ने कहा कि चार महीने में कई बार ठेकेदार को कहने पर भी कोई सुधार नहीं किया गया। पानी की सप्लाई में अब भी कोई सुधार नहीं हुआ है। जिनके घरों में आरओ सिस्टम नहीं है, वे नल का पानी खाना बनाने और सब्जियों को धोने में भी नहीं कर पा रहे हैं।

पानी में इतनी मिट्‌टी आ रही कि बाल्टी के अंदर मिट्‌टी की परत बन रही है। लोगों का आरोप है कि करीब दो महीने से मिट्‌टी वाला पानी सप्लाई हो रहा है। लोगों की पानी की टंकियों में पानी के साथ काफी मिट्‌टी जमा हो गई। इसकी शिकायत लोगों ने कई बार जीरकपुर एमसी के पानी की सप्लाई करने वाले कर्मचारियों को दी पर कोई हल नहीं हो रहा है।

लोगों की शिकायत है कि पानी में दुर्गंध आ रही है। ऐसे में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। करीब दो महीने से यही हाल है। अब पानी की टंकियों में भी मिट्टी जमा होने लगी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser