पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:सड़क और ब्रिज बनते ही पीरमुछल्ला से घग्गर पार जाने में लगेंगे 2 मिनट, अभी 25 लगते हैं

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

पीरमुछल्ला से पंचकूला के घग्गर पार सेक्टर 24-26 की डिवाइडिंग रोड तक पहुंचने में दो मिनट लगेंगे। यह दूरी तभी इतने कम समय में तय होगी, जब पीरमुछल्ला से घग्गर पार तक बनने वाली रोड और ब्रिज का काम पूरा हाेगा। एचएसवीपी 50 करोड़ में यह प्रोजेक्ट बना रही है। इस पर पीरमुछल्ला एरिया में जीरकपुर एमसी की जमीन पर 210 मीटर सड़क बननी है

नेचर पार्क, जो फोटो में दिख रहा है, यहां चिह्नित 700 मीटर रोड बनेगी। वहीं, घग्गर के ऊपर 360 मीटर लंबा पुल बनेगा। इस प्रोजेक्ट के बनने से दोनों शहरों की कनेक्टिविटी तो आसान होगी, इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पहुंचना भी आने वाले समय में मिनटों का काम होगा।

जीरकपुर एमसी दीना नगर में तलाश रही जमीन...

पीरमुछल्ला के नेचर पार्क के बीच से गुजर रही सड़क के लिए पेड़ काटने के काम से पहले जीरकपुर एमसी को इतनी ही जमीन फोरेस्ट डिपार्टमेंट को पंजाब के दीना नगर में देनी है। एमसी के म्युनिसिपल इंजीनियर मुकेश रॉय का कहना है कि जमीन देने के लिए कार्रवाई प्रोसेस में है। यह काम जल्दी होने वाला है। इसके बाद हमारे हिस्से का काम पूरा हो जाएगा और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पंजाब क्षेत्र में भी इसका निर्माण शुरू कर सकेगा।

एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी के लिए महत्वपूर्ण होगी यह सड़क... एचएसवीपी इस प्रोजेक्ट को बना रहा है। पंचकूला के घग्गर पार के सेक्टर के रेजिडेंट्स को घग्गर के दूसरी तरफ सेक्टर 20-21 को नई कनेक्टिविटी देने के लिए इसे बनाया जा रहा है। महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पंचकूला के बीच बन रही पीआर-7 रोड को भी इससे जोड़ा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें