क्राइम:लड़ाई की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला, 4 पर केस

जीरकपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जीरकपुर में चंडीगढ़ रोड पर बैरियर के पास एक होटल में शुक्रवार देर रात पुलिस की टीम पर कुछ लोगों ने रॉड और डंडों से हमला कर दिया। पुलिस को लड़ाई-झगड़े की सूचना मिली थी। हमले में एक हेडकॉन्स्टेबल और एक होमगार्ड जवान जख्मी हुआ है। वारदात के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। पुलिसकर्मियों ने बचाव करने के साथ ही उच्च अधिकारियों को जानकारी दी।

इसके बाद मौके पर और पुलिसकर्मी आ गए। दोनों घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए ढकौली सीचएसी में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। हेडकाॅन्स्टेबल राम कुमार ने बताया कि 5 मार्च को उसके साथ होमगार्ड अमनदीप सिंह की रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक नाइट ड्यूटी थी।

रात 11 बजे जीरकपुर थाने के नाइट मुंशी कुलदीप सिंह का फोन आया कि चंडीगढ़ बैरियर के पास होटल हिमाचल में झगड़ा हो रहा है। जब वे दोनों मौके पर पहुंचे तो होटल का शटर बंद था और वहां एक मोटरसाइकिल खड़ा था। थोड़ी देर बाद एक युवक आया और कहने लगा कि ये मोटरसाइकिल उसका है। इस पर उन्होंने होटल का शटर खटखटाया लेकिन अंदर से कोई नहीं निकला।

इसके बाद वह युवक मोटरसाइकिल लेकर वहां से चला गया। जब वे वहां से वापस आने लगे तो अचानक होटल का शटर उठाकर अंदर से तीन युवक आ गए। उनके हाथों में रॉड और डंडे थे। उन्होंने आकर उनसे बहस शुरू कर दी और बोले कि आपने मोटरसाइकिल वाले लड़के को क्यों जाने दिया। युवक आपस में बात करने लगे कि इनको ड्यूटी करनी सीखनी ही पड़ेगी।

इसके बाद युवकों ने उस पर रॉड से जानलेवा हमला किया। रॉड उसके दाहिने बाजू पर लगी। इसी दौरान उनमें से दिलरस नाम के युवक ने डंडे से वार करने की कोशिश की, लेकिन उसके नीचे बैठ जाने के कारण डंडा उसके पैर पर लगा। जब होमगार्ड अमदीप सिंह उसे बचाने लगा तो युवकों ने उससे मारपीट की और उस पर रॉड और डंडों से हमला कर दिया।

जांच अधिकारी एएसआई जसविंदर सिंह ने कहा कि हेडकाॅन्स्टेबल राम कुमार की शिकायत पर होटल हिमाचल के नरसाद, दिलकश, गुलसाद व नाजिम पुत्र करिमुदीन के खिलाफ धारा 323, 186, 353, 307 व 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया है। सभी आरोपी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...