पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव की तैयारी:एमसी चुनाव के लिए भाजपा नहीं कर रही कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्क्रीनिंग के बाद तय होंगे नाम। - Dainik Bhaskar
स्क्रीनिंग के बाद तय होंगे नाम।
  • भाजपा नेताओं ने कहा-शहर को प्लान्ड डेवलपमेंट देने की करेंगे कोशिश

चंडीगढ़ सिटी ब्यूटीफुल की शुरुआत में बसा जीरकपुर भी प्लान्ड डेवलपमेंट का हिस्सा होना चाहिए था लेकिन पिछली अकाली और कांग्रेस सरकारों ने इस शहर की दुर्दशा की है। शहर को योजनाबद्ध तरीके से विकसित नहीं किया गया। आज यहां ट्रैफिक जाम, सड़कों पर पानी जमा होना, सीवरेज ब्लॉकेज, पानी की कमी समेत कई परेशानियों से पब्लिक जूझ रही है।

यह बात यहां गाजीपुर की गोल्डन सैंड में रखी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के नेता गुरतेज सिंह ढिल्लों ने कही। ढिल्लों जीरकपुर नगर परिषद चुनाव के लिए यहां इंचार्ज लगाए गए हैं। इस कॉन्फ्रेंस में भाजपा नेता संजीव खन्ना, एकता नागपाल, सुरेश खटकड़ भी मौजूद रहे। ढिल्लों से पूछा गया कि पिछली अकाली सरकार में भाजपा खुद अकाली दल के साथ गठबंधन में थी।

इससे जीरकपुर की अनप्लानड डेवलपमेंट की जिम्मेदारी भाजपा की भी है। इस पर ढिल्लों ने कहा कि अकाली सरकार में भाजपा को किसी भी डेवलपमेंट के काम को करने की आजादी नहीं थी। हम पंजाब में अकाली दल के साथ इसलिए जुड़े कि आपसी भाईचारा बना रहे। डेवलपमेंट के मुद्दे पर अकालियों ने मनमानी की।

अब सेंटर में भाजपा की सकार है और शहर के हित के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट्स भी हम लाएंगे। ढिल्लों ने कहा कि जीरकपुर को प्लान्ड डेवलपमेंट का हिस्सा बनाना मुश्किल है लेकिन जिस एरिया में डेवलपमेंट को योजनाबद्ध तरीके से किया जा सकता है, वहां जरूर यह काम किया जाएगा।

टिकटों को लेकर अभी फाइनल नहीं

जीरकपुर में एमसी चुनाव के लिए सभी 31 वार्डों में भाजपा कैंडिडेट्स के नाम की अभी घोषणा नहीं की गई है। अभी जिन कैंडिडेट्स को चुनाव लड़ाया जाना है, उनके नामों की स्क्रीनिंग की जा रही है। हाईकमान इस पर फैसला लेगी। इसलिए अभी किसी को टिकट नहीं दी गई है।

भाजपा नेताओं में अभी भी फूट नजर आ रही
जीरकपुर के भाजपा नेताओं में अभी भी फूट नजर आ रही है। एक मीटिंग होती है तो उसमें सभी नहीं होते। शहर में दो-तीन धड़े बने हुए हैं। इसलिए जीरकपुर एमसी चुनाव में भाजपा को अलग-अलग धड़ेबंदी नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि इस पर भाजपा नेता संजीव खन्ना ने कहा कि भाजपा का एक ही झंडा है और सभी एक साथ काम करेंगे। गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है। टिकट फाइनल होने के बाद सब एक साथ चलेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें