पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:200 मीटर सड़क का एक हिस्सा बनाया, दूसरा बीच में ही छोड़ दिया

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • रोज हजारों वाहन पीआर-7 और मैक्डोनाल्ड चाैक के बीच की इस सड़क से गुजरते हैं

जीरकपुर में पीआर-7 से चंडीगढ़ -अंबाला हाईवे पर ट्रैफिक को अप्रोच देने वाली रोड के एक हिस्से पर इंटरलॉक टाइल्स लगा दी। दूसरा हिस्सा टूटा ही छोड़ दिया। यह काम यहां जीरकपुर एमसी ने किया। इससे अब लोगों को परेशानी हो रही है। इस सड़क से रोजाना हजारों वाहन गुजरते हैं। दो साल से इसे बनाने का लोग इंतजार कर रहे हैं। पिछले साल से अब तक यहां कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

इस एप्रोच रोड का करीब 200 मीटर का हिस्सा लंबे समय से खस्ताहाल था। कुछ दिन पहले इस रोड को बनाने का काम शुरू हुआ लेकिन रोड पूरी नहीं बनाई गई। डेराबस्सी से पीआर-7 को इसी वैकल्पिक रोड से जोड़ा गया है। सड़क का यह हिस्सा काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके बंद होने से लोग रॉन्ग साइड चलने शुरू हो जाते हैं।

मोहाली से डेराबस्सी के लिए आने वाला ट्रैफिक चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर सीधे नहीं जोड़ा जाता है। इस सड़क के टुकड़े से ट्रैफिक को मैक्डोनाल्ड चौक पर निकाला जाता है। इससे ट्रैफिक आसानी से भी चलता है लेकिन गहरे गड्ढों वाली इस सड़क पर इस समय वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं।

किशनपुरा-ढकौली रोड की भी नहीं ले रहे सुध: ढकौली से किशनपुरा के बीच सड़क का भी बुरा हाल है। यहां के रेजिडेंट्स ने कई बार नगर परिषद जीरकपुर को शिकायत दी लेकिन इस सड़क को नहीं बनाया जा रहा है। लोगों ने एमसी के खिलाफ कई बार धरने भी दिए, तो भी अफसरों को इस सड़क की कोई सुध नहीं है।

यहां के रेजिडेंट कर्नल हंसराज चंदेल का कहना है कि हम तीन बार सड़क को बनाने को लेकर एमसी अफसरों से भी मिले हैं। लेकिन अभी तक सड़क की हालत नहीं सुधारी जा रही है। पिछले बारिश के दिनों में यहां कई दोपहिया वाहन सवार गिरे हैं। एमसी के अफसर भी यहां से गुजरते हैं, तो भी इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जीरकपुर एमसी को दूसरे विभागों को फंड बांटने की बजाय अपने शहर की सड़कों पर ध्यान देने की जरूरत है। पब्लिक एमसी के काम से बेहद नाराज है।

सड़कें बनाने को लेकर नगर परिषद के अफसर गंभीर नहीं

सड़कों को बनाने को लेकर जीरकपुर नगर परिषद के अफसर गंभीर नहीं हैं। पब्लिक की परेशानी सुनने और देखने के लिए अफसर अपने ऑफिसों से निकलने को तैयार नहीं हैं। जबकि दूसरी ओर, पिछले दो साल से जर्जर हो चुकी सड़कों से लोगों की गाड़ियां तो क्षतिग्रस्त हो ही रही हैं, कई दोपहिया वाहन सवारों को चोटें भी आई हैं। पीआर-7 पर जिस सड़क से वाहनों को गुजरना पड़ता है, उसकी हालत बेहद खराब है। सड़क को बनाने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। -राजेश कुमार, स्थानीय निवासी

शहर की बाकी सड़कों की भी हालत खराब
पीआर-7 को जोड़ने वाले सड़क के हिस्से के अलावा बाकी जगहों पर भी सड़कों की हालत खस्ता हो चुकी है। जगह-जगह सड़कों में गहरे गड्‌ढे पड़े हुए हैं जिन पर से गुजरना जोखिम भरा साबित हो रहा है। शहर में शायद ही कोई सड़क ठीक हालत में हो जिस पर आराम से चला जा सके। बलटाना सहित जीरकपुर की कई कॉलोनियों में सड़कें काफी टूट चुकी हैं।

गहरे गड्‌ढों की वजह से हादसे होने का भी डर बना रहता है। गड्ढों में गाड़ी उछलती है। आए दिन दोपहिया सवार यहां गिर कर चोटिल भी हो जाते हैं। लोगों का कहना है कि समय रहते सड़कें नहीं बनाने की वजह से इनकी यह हालत हो गई है। ढकौली, पीरमुछल्ला, नगला रोड, पभात, बलटाना सहित हर जगह सड़कों की हालत खराब है। जीरकपुर में सड़कों को लेकर नगर परिषद पूरी तरह से लापरवाह है। इसी वजह से यहां सड़कों की हालत खराब है।

सड़कों को बनाने का काम चल रहा है। किसी जगह अगर सड़क नहीं बनी है, तो वहां भी सड़क जल्दी बना दी जाएगी। -मुकेश राय, एमई, एमसी जीरकपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें