पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:लोगों के लिए परेशानी बने सड़कों के बीच लगाए गए बिजली के खंभे, विभाग से इन्हें हटाने की मांग की

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोले- खंभों से टकराने के कारण कई बार हो चुके हादसे, कभी जा सकती है किसी की जान

जीरकपुर में कई जगह बिजली के खंभे ठीक जगह नहीं लगे हुए हैं। कई जगह तो खंभे सड़कों के बीच में लगे हुए हैं। इनके कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। लोग काफी समस्या से मुसीबत बने इन खंभों के चलते डरे रहते हैं। सड़कों के बीच में खंभे लगे देखकर कई बार लोग हैरान भी होते हैं कि भला ये क्या तरीका हुआ। दरअसल, जीरकपुर की अंदरूनी सड़कों को चौड़ा किया गया था।

सड़कों को चौड़ा करने की वजह से बहुत से खंभे जो पुरानी सड़कों के किनारे पर लगे हुए थे, वे सब चौड़ी सड़कों के बीच में आ गए। सड़कों की खंभों की तरफ ही बढ़ाई गई थी। ऐसे में खंभे बीच में खड़े रह गए और उनके ईदगिर्द सड़क बना दी गई। शुरू में लोगों को यह लग रहा था कि सड़कों को चौड़ा करने के साथ-साथ बिजली के खंभों को भी बीच में से हटाकर सड़कों के किनारे सही जगह पर लगाया जाएगा।

लेकिन सड़कों की वाइडनिंग का काम ताे कर दिया गया लेकिन खंभों को सड़कों के बीच में लगा ही छोड़ दिया गया। इनको शिफ्ट करने का काम शुरू नहीं किया गया। सड़कों के बीच खड़े ये खंभे लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। आए दिन इनकी वजह से हादसे हो रहे हैं।

पभात, बलटाना, ढकोली में लगाए हैं ऐसे खंभे

लोगों का कहना है कि सड़कों की वाइडनिंग की कीमत यहां हादसों से चुकाई जा रही है। गमाडा ने यहां सड़कों को चौड़ा तो कर दिया लेकिन सड़कों पर लगे ट्रांसफार्मर हादसों को बुलावा दे रहे हैं। कई जगह तो सड़कों पर लगे इन खंभों की वजह से सड़क की वाइडनिंग भी किसी काम नहीं आ रही है क्योंकि खंभों की वजह से सड़कें तंग ही रह गई हैं।

साथ ही जानलेवा हादसों का खतरा भी बढ़ गया है। यहां गाजीपुर रोड, बलटाना, पभात, ढकोली सहित कई एरिया में सड़कों के बीच खंभे और ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं जो बड़े हादसे की वजह बन सकते हैं। लोगों का कहना है कि पावरकॉम को सड़कों के बीच लगे खंभों और ट्रांसफार्मर्स को जल्द शिफ्ट करना चाहिए ताकि इनके कारण हो रहे हादसों से बचाव हो सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें