पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Zirakpur
  • Government Is Misusing The Funds Of MC: Sharma, At The Behest Of The Speaker, Zirakpur Is Preparing To Give Rs 12 Crore From MC's Account To Kiratpur.

आरोप:एमसी के फंड का सरकार कर रही दुरुपयोग: शर्मा, स्पीकर के कहने पर जीरकपुर एमसी के खाते से 12 करोड़ रुपए कीरतपुर को देने की तैयारी है।

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह से अपनी दोस्ती निभाने के लिए कांग्रेस के नेता दीपिंदर सिंह ढिल्लों जीरकपुर एमसी को 12 करोड़ की चपत लगाने की कोशिश में हैं। स्पीकर के कहने पर जीरकपुर एमसी के खाते से 12 करोड़ रुपए कीरतपुर को देने की तैयारी है। वहां इलेक्शन से पहले पंजाब सरकार कुछ काम करने का ढोंग करेगी।

जीरकपुर एमसी के 12 करोड़ कीरतपुर को बतौर लोन देने का मंसूबा कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। जीरकपुर एमसी के 12 करोड़ यहां की पब्लिक के हैं। यहां की पब्लिक ने एमसी को नक्शा फीस, हाउस टैक्स और अन्य टैक्स के तौर पर इसलिए दिए हैं ताकि यहां बुनियादी काम हो। लेकिन पंजाब सरकार जीरकपुर एमसी को कंगाल बनाने पर तुली है।

यह आरोप विधायक एनके शर्मा ने जीरकपुर में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाए। जीरकपुर एमसी से हर महीने करीब एक करोड़ रुपए पंजाब सरकार पेंशनर्स के लिए वसूलती है। करीब 42 करोड़ रुपए सरकार जीरकपुर एमसी ने ले चुकी है। इसको लेकर शर्मा के कहने पर पूर्व एमसी हवा सिंह अत्री व अन्य ने अदालत में याचिका दायर की है।

जीरकपुर एमसी के फंड का मिसयूज किया जा रहा है। शर्मा ने आरोप लगया कि नियमों के बाहर जाकर लोकल बाडीज विभाग पहले ही एमसी के फंड को लूट चुका है। यहां 19 करोड़ 14 लाख की रकम एनएचएआई को दी गई है। जो कि पंजाब म्युंसीपल एक्ट की उलंघना है। लोकल बाॅडीज विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी संजय कुमार ने 19 करोड़ 14 लाख की रकम जीरकपुर एमसी के फंड से दिलाई है।

पंजाब सरकार इस समय जीरकपुर एमसी के रेवेन्यू को लूटने का काम कर रही है। इसी तरह से 5 करोड़ रुपए पंजाब वाॅटर सप्लाई एवं सीवरेज विभाग को भी जीरकपुर एमसी ने दिए। इसके बदले कोई काम शुरू नहीं किया। एमसी के 70 करोड़ लेने के बाद जीरकपुर शहर के लेागों के हित के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है।

जीरकपुर में सड़कों की हालत खराब, यहां पैसे लगाए सरकार... जीरकपुर में सड़कों की हालत खराब है। यहां लोग गिर रहे हैं। पंजाब सरकार यहां सड़कें नहीं बना रही है। इसलिए हमारे पास एक ही रास्ता है कि अदालत में पंजाब सरकार के खिलाफ याचिका दायर कर न्याय मांगा जाए। एमसी का फंड वापस लेंगे। जो आगे कोई फर्जी प्रस्ताव बनाकर एमसी के फंड को लूटने का काम किया गया तो उसका विरोध किया जाएगा।

कॉन्फ्रेंस में पूर्व एमसी प्रधान कुलविंदर सोही, पूर्व पार्षद हवा सिंह अत्री, मनीषा मलिक, यादविंदर शर्मा व अन्य कई मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें