पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:लोहगढ़-एमसी ऑफिस रोड पर अंडरपास के नीचे ट्रैफिक लाइट न लगने से हो रहे हादसे

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोहगढ़ अंडरपास पर रोजाना हादसे हो रहे हैं। - Dainik Bhaskar
लोहगढ़ अंडरपास पर रोजाना हादसे हो रहे हैं।
  • इस चौराहे के अलावा भी कई जगहों पर ट्रैफिक लाइट लगनी हैं

जीरकपुर में चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर बने फ्लाईओवर के नीचे लोहगढ़ अंडरपास पर रोजाना हादसे हो रहे हैं। इस जगह ट्रैफिक लाइट न होने से चारों तरफ का ट्रैफिक आपस में उलझ जाता है। इस वजह से यहां हादसे हो रहे हैं। मंगलवार शाम को यहां दो गाड़ियां टकरा गई। हालांकि ज्यादा नुकसान नहीं हुई लेकिन दोनों की ओर से यहां काफी देर तक बवाल किया गया।

ऐसा यहां रोजाना हो रहा है। एक ओर एमसी ऑफिस की तरफ रोजाना कई लोग जाते हैं। इसी रोड पर तहसील भी है। तहसील के साथ-साथ गौशाला और श्मशानघाट यहां बना हुआ है। इसलिए इस चौराहे पर ट्रैफिक बढ़ गया है। लोगों ने कहा कि यहां ट्रैफिक लाइट लगाई जाए ताकि ट्रैफिक कंट्रोल रहे और जाम न लगे। शहर में ऐसे कई पॉइंट हैं जहां पिछले दो साल से ट्रैफिक लाइट्स लगाने की मांग की जा रही है।

यहां जीरकपुर-अंबाला हाईवे पर माया गार्डन मैग्नीशिया टी-पॉइंट के नजदीक पीआर-7 को जोड़ने के लिए बनी रोड पर ट्रैफिक लाइटें लगाने की जरूरत है। दो साल से यहां ट्रैफिक लाइट लगाने की मांग उठ रही है। लेकिन अभी तक इस पर कोई काम नहीं हो पाया है।

यहां ट्रैफिक लाइट लगने के बाद मोहाली से डेराबस्सी की ओर वाया पीआर-7 रोड से आने वाले ट्रैफिक को इस टी-पॉइंट पर मैक्डोनाल्ड चौक तक रॉन्ग साइड जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही ट्रैफिक भी बिना रुकावट चलेगा। इस टी-पॉइंट पर ट्रैफिक लाइट लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से एनएचएआई को कहा गया था। यहां पर ट्रैफिक लाइट लगाई जाती है तो हाईवे पर ट्रैफिक आसानी से चल सकेगा।

मैक्डोनाल्ड चौक के पास रॉन्ग साइड चलने वाली गाड़ियों की वजह से ट्रैफिक भी प्रभावित होता है। मोहाली से पीआर-7 पर चलकर रोजाना हजारों वाहन डेराबस्सी की ओर निकलते हैं। यहां पीआर-7 चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर सीधे नहीं जुड़ी है। माया गार्डन मैग्नीशिया के पास हाईवे पर कट नहीं है जिसकी वजह से करीब आधा किलोमीटर की दूरी तक ट्रैफिक को रॉन्ग साइड चलना पड़ता है।

पुलिस ने हाईवे तक पहुंचने से पहले ही ट्रैफिक को पीआर-7 पर डायवर्ट कर रखा है ताकि ट्रैफिक को रॉन्ग साइड न चलना पड़े लेकिन पुलिस की गैर-मौजूदगी में लोग इसकी परवाह नहीं करते और रॉन्ग साइड चलते हैं। मैक डोनाल्ड चौक से लेकर सिंगपुरा चौक तक रोजाना शाम को ट्रैफिक जाम हो जाता है। लोगों के लिए यहां पीआर-7 पर पहुंचने के लिए चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर सीधी एंट्री जरूरी है।

यहां एंट्री मिलने से ट्रैफिक जाम नहीं लगेगा और हजारों लोगों को राहत मिलेगी। इसके अलावा नगला की ओर भी इसकी कनेक्टिविटी बढ़ाने की जरूरत है। यहां ट्रैफिक लाइट लग जाए तो मैक्डोनाल्ड चौक के पास ट्रैफिक आसानी से चलेगा। इसलिए यहां ट्रैफिक लाइट लगानी बहुत जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें