समस्या:सिंगपुरा चौक पर लाइट बंद, लग रहा जाम

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने एनएचएआई और लोकपाल को भी इस बारे में शिकायत की

जीरकपुर में कई जगह ट्रैफिक लाइट्स बंद रहती हैं। इस कारण यहां ट्रैफिक प्रभावित रहता है। इससे हजारों लोगों को परेशानी होती है। चंडीगढ़-अंबाला रोड पर पिछले कई महीनों से सिंगपुरा ट्रैफिक लाइट्स बंद हैं। इसी वजह से यहां आए दिन हादसे हो रहे हैं। ट्रैफिक लाइट्स बंद होने के कारण स्थानीय लोगों को तो परेशानी होती ही है, इसके अलावा हाईवे से होकर गुजरने वाली लॉन्ग रूट की सवारियां भी काफी परेशान होती हैं।

त्योहारों के कारण हाईवे पर भी इन दिनों ट्रैफिक बढ़ गया है। यहां ट्रैफिक लाइट्स को चालू करवाने के लिए लोगों ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) और लोकपाल को भी शिकायत की थी। एनएचएआई को यहां ट्रैफिक लाइट्स चालू करवाने के लिए पुलिस भी लिख चुकी है। वहीं, एनएचएआई का कहना है कि सिंगपुरा चौक पर ट्रैफिक लाइट्स को चालू करने का काम जीरकपुर एमसी का है।

लोगों का कहना है कि यहां जाम लगने का मुख्य कारण ट्रैफिक लाइट्स बंद होना है। यहां ट्रैफिक लाइट्स बंद होने का खामियाजा स्थानीय लोगों को तो भुगतना पड़ता ही है, उन सैकड़ों लोगों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ती है जो कारों व बसों आदि में लॉन्ग रूट पर सवारी करते हैं।

कई जगह बंद रहती हैं ट्रैफिक लाइट्स

​​​​​​​इसके अलावा भी शहर में ट्रैफिक लाइट बंद रहने की दिक्कत है। कालका लाइट पॉइंट पर भी ट्रैफिक लाइट टूटी होने के कारण ट्रैफिक प्रभावि हो रहा है। ऐसे में चंडीगढ़ की ओर से पटियाला की ओर जाने वाला ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है। के-एरिया चौक पर भी ट्रैफिक लाइट्स अक्सर बंद रहती हैं जिसके चलते ट्रैफिक ठीक से नहीं चल पाता है।

खबरें और भी हैं...