पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:सावित्री एन्क्लेव में हादसे का कारण बन सकते हैं कम ऊंचाई पर लगे ट्रांसफाॅर्मर

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसफार्मर को कम से कम 8 फुट की ऊंचाई पर लगाना चाहिए। - Dainik Bhaskar
ट्रांसफार्मर को कम से कम 8 फुट की ऊंचाई पर लगाना चाहिए।

शहर में कई जगहों पर कम ऊंचाई पर लगे बिजली के ट्रांसफार्मर जानलेवा हादसे की वजह बन सकते हैं। यहां पावरकाॅम के इंजीनियर और अधिकारी इतना भी जरूरी नहीं समझते कि ट्रांसफार्मर्स को बच्चों की पहुंच से दूर रखा जाए। दो से तीन फुट की ऊंचाई पर रखे गए ये ट्रांसफार्मर और इनकी खुली तारें किसी को चपेट में ले सकते हैं।

जाने-अनजाने किसी का हाथ इनसे टकरा गया तो हादसा होना तय है। जीरकपुर में वीआईपी रोड, सावित्री एन्क्लेव के एक गेट के पास इसी तरह का एक ट्रांसफार्मर लगा है, जिससे यहां के लोगों में डर है। छोटे बच्चे इस ट्रांसफार्मर को आसानी से छू सकते हैं। यहां के लोगों ने इसको लेकर पावर कार्पोरेशन को शिकायत भी दी लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

लोगों का कहना है कि ट्रांसफार्मर को कम से कम 8 फुट की ऊंचाई पर लगाना चाहिए। पावरकाॅम का काम शहर में कहीं भी ठीक से नहीं हो रहा है। यहां ट्रांसफार्मर की तारों की चपेट में आकर किसी के साथ हादसा हो सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें