पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफर होगा आरामदायक:मोदी कुंज: 35 लाख रुपए से सड़क की रिकार्पेटिंग शुरू

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़े ट्रकों की आवाजाही के कारण दो साल से टूटी थी सड़क, लोगों की मांग पर अब शुरू हुआ काम

जीरकपुर के वार्ड 30 की मोदी कुंज सोसायटी के लोगों को बड़ी राहत मिली है। यहां 37 लाख की लागत से सड़क बनाने का काम किया जा रहा है। गोदाम एरिया की वजह से सोसायटी के लोग परेशान हैं। गोदाम एरिया में ट्रकों के कारण सोसायटी के बाहर सड़क बार-बार टूट जाती है। अब यहां सड़क की मरम्मत का काम शुरू हुआ है।

मोदी कुंज से लेकर आगे चंडीगढ़-अंबाला हाईवे तक करीब 300 मीटर सड़क यहां के लोगांे के लिए परेशानी बनी थी। वीरवार को कांग्रेस के जिला प्रधान दीपिंदर सिंह ढिल्लों ने यहां रोड बनाने का काम शुरू कराया। इससे गोदाम एरिया को भी फायदा होगा।

यहां गोदाम एरिया के कारोबारियों का भी कहना है कि वे हर साल करोड़ाें रुपए का टैक्स चुकाते हैं। इसलिए यहां रोड बननी चाहिए। यहां के कांग्रेस के नेता नवतेज सिंह नवी ने कहा कि गोदाम एरिया, मोदी कुंज के लोगों ने यहां सड़क बनाने के लिए कई साल तक इंतजार किया लेकिन इस पर ध्यान में नहीं दिया गया। चंडीगढ़-अंबाला हाईवे की सर्विस लेन बनाने का काम पिछले महीने पीडब्ल्यूडी ने किया।

मोदी कुंद के लिए इस सर्विस लेन से ही लोग आते-जाते हैं। लेकिन सर्विस लेन से अलग गोदाम एरिया और मोदी कुंज सोसायटी की सड़क जीरकपुर एमसी के पास है। इस रोड को बनाने के लिए दो साल से पब्लिक इंतजार कर रही थी। ट्रकों के कारण सड़क को काफी नुकसान पहुंच चुका है। लोगों ने कहा कि इसक बनाने के काम की शुरुआत कर दी गई है, जिससे मजबूती से बनाया जाए ताे सड़क बार-बार न टूटे।

तारों का भी है जाल

मोदी कुंज के बाहर बिजली के लगे आड़े-तिरछे खंभों और झूलती तारों से भी लोग परेशान हैं। ट्रक कई बार बिजली के खंभों को नुकसान पहुंचाते हैं। लोगों ने कहा कि ट्रकों की वजह से खंभों को नुकसान हो रहा है, इसलिए इनको सही जगह लगाया जाए और तारों को भी ऊंचाई पर लगाया जाए ताकि ट्रक से तारें न टकराएं और खंभा भी न टूटे।

सड़क बनने के बाद ट्रकों की अवैध पार्किंग रोके पुलिस

मोदी कुंज के बाहर गोदाम एरिया के कई ट्रक सड़क पर अवैध तरीक से खड़े हाते हैं। इस वजह से यहां सोसायटी में लोगों का आना-जाना मुश्किल हो जाता है। इन दिनों स्कूल नहीं लग रहे हैं लेकिन जब लॉकडाउन नहीं था तब यहां ट्रकों की वजह से स्कूल बसों का भी समय खराब होता था। ट्रकों की वजह से स्कूल बसें लेट हो जाती थी।

मोदी कुंज से चंडीगढ़-अंबाला हाईवे तक बच्चों को बस में चढ़ाने के लिए आने में ही पेरेंट्स को परेशानी होती थी। कई बार ट्रकों की वजह से बच्चों को खतरा भी रहता था। अब स्कूल शुरू होंगे तो ट्रकों की वजह से फिर परेशानी हो सकती है। यहां के रेजिडेंट्स ने कहा कि एमसी ने सड़क बनाने का काम शुरू किया है लेकिन ट्रकों की अवैध पार्किंग को रोकने के लिए यहां पुलिस को काम करना होगा। इससे यहां माहौल भी सुधरेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें