परेशानी / गिल कॉलोनी में नई लाइन डाली, फिर भी नहीं आ रहा पानी

X

  • लोग बोले- कनेक्शन जोड़ने में अपनी जेब से ढाई लाख खर्च किए

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जीरकपुर. बलटाना की गिल कॉलोनी के लोग उस दिन को कोस रहे हैं जब इन लोगों ने नेताओं पर भरोसा कर अपने घरों के आगे पानी की नई लाइन डालने के लिए सड़क तुड़वाई। पुरानी वाॅटर लाइन से पानी के कनेक्शन भी तोड़े। 3 महीने से ज्यादा का समय हो गया। यहां पानी की नई लाइन डालने में नेताओं के बीच वोट वैंक को लेकर जमकर राजनीति हुई। नई लाइन डालने का श्रेय लेने के लिए कभी कांग्रेसी तो कभी अकाली नेता यहां पहुंचे।

नई लाइन से कनेक्शन जोड़ने का काम लेागों खुद अपने खर्च पर किया। यहां के निवासी अमरजीत सिंह तनेजा ने कहा कि इस कॉलोनी के लेागों ने 3 लाख रुपए तक इस काम में अपनी जेब से खर्च किए। इसके बाद भी यहां इस नई लाइन में पानी सप्लाई नहीं किया गया। अब  वोट का समय आएगा तो लोगाें को फिर गुमराह कर नेता हमदर्दी की बातें करेंगे। इस समय यहां कोई ध्यान नहीं दे रहा।
पुरानी लाइन में कई जगह से लीकेज थी
नया ट्यूबवेल शुरू होने के बाद पुरानी वाॅटर सप्लाई लाइन पानी के प्रेशर को नहीं झेल पा रही थी। इसलिए पाइप में कई जगह लीकेज हो रही थी। इसके साथ ही मिट्‌टी वाला पानी लोगों के घरों में पहुंच रहा था। इससे न सिर्फ गिल कॉलोनी बल्कि शिव एन्क्लेव और अन्य कॉलोनियों में भी गंदा पानी पहुंच रहा था। काफी लोगों की शिकायत थी कि गंदा पानी घरों में पहुंच रहा है। एमसी की टीम को इस काम पर लगाया गया तब पता लगा कि वजह क्या है। यहां लीकेज एक जगह नहीं, बल्कि दर्जनों जगह से हो रही थी। ऐसे में पाइपलाइन बदलने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा, इसलिए गिल कॉलोनी की वाॅटर सप्लाई लाइन को बदलने का काम किया गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना