पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:पावरकाॅम के ऑफिस में पार्किंग की जगह नहीं, बिल जमा करवाने वाले हो रहे परेशान

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमसी ऑफिस भी इसी कारण शिफ्ट किया गया था कि इस बिल्डिंग के आगे पार्किंग की जगह नहीं है।
  • जीरकपुर एमसी ऑफिस के बाहर भी यही हाल है, पार्किंग की जगह है पर गेट के बाहर निकलने की जगह नहीं मिलती

जीरकपुर में पावरकाॅम के ऑफिस के बाहर एक भी गाड़ी खड़ी करने की जगह नहीं है। यहां बिल जमा करने के लिए आने वाले लोगांे को चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर रॉन्ग पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करनी पड़ती हैं। इससे हाईवे का ट्रैफिक भी प्रभावित रहता है

जीरकपुर के लोगाे ने पावरकाॅम के अधिकारियों से मांग की है कि वह अपना आॅफिस यहां से शिफ्ट करें। यहां एमसी ऑफिस भी इसी कारण शिफ्ट किया गया था कि इस बिल्डिंग के आगे पार्किंग की जगह नहीं है। जीरकपुर में पावरकॉम दफ्तर के आगे वाहनों के पार्किंग की जगह नहीं है। लोग सड़क पर ही अपनी गाड़ियां लगाते हैं। इससे यहां आने-जाने वालों को चलने के लिए जगह नहीं मिलती है।

इससे पहले यहां एमसी ऑफिस था जो बाद में शिफ्ट कर दिया गया था। उस समय भी यहां जाम वाली स्थिति बनी रहती थी। पावरकॉम दफ्तर के आगे रोज लगने वाली गाड़ियों के कारण आम लोगों को इस समस्या के साथ दो-चार होना पड़ रहा है।

तंग सड़क पर लगती हैं गाड़ियां:

पावरकॉम दफ्तर के आगे से निकलने वाली यह सड़क सिर्फ 20 से 22 फीट की ही है जिस पर हर समय जाम लगा रहता है, क्योंकि जो भी लोग बिजली का बिल भरने या बिजली संबंधित कोई काम करवाने आते हैं, उनको पार्किंग की जगह न मिलने कारण अपना वाहन सामने सड़क पर ही खड़े करने पड़ते हैं। आधे से ज्यादा सड़क, पार्क किए टू व्हीलर और फोर व्हीलर्स से भर जाती है।

आसपास रहने वाले लोगों के लिए यह बहुत बड़ी समस्या बन गई है क्योंकि यही सड़क जीरकपुर गांव व अन्य कई काॅलोनियों का मुख्य रास्ता है जिनके आने-जाने का एकमात्र यही रास्ता है। साथ ही एक सरकारी एलिमेंट्री स्कूल भी बना हुआ है जिसके चलते बच्चों को भी यहां जाम के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इसके अलावा पार्किंग की सुविधा न होने के कारण यहां से कई बार व्हीकल्स भी चोरी होने की शिकायतें मिल चुकी हैं। लोगों की मांग है कि पावरकॉम दफ्तर को किसी नई जगह शिफ्ट किया जाए ताकि लोगों को सुविधाएं मिल सकें और पार्किंग की व्यवस्था की जा सके।

ऑफिस के बाहर ट्रैफिक जाम को हटाने के लिए यहां सड़क को बाकी गाड़ियों से खाली कराया जाएगा।
राजिंदर सिंह, चीफ सेनिटरी इस्पेक्टर, एमसी जीरकपुर

एमसी ऑफिस के बाहर भी सड़क पर हो रहा ट्रैफिक जाम...

जीरकपुर नगर परिषद ऑफिस के बाहर सोमवार को ट्रैफिक जाम हो गया। यहां रोजाना यही हाल रहता है। सड़क की एक ओर यहां पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग बन रही है। दूसरी तरफ एक्सीडेंटल गाड़ियां रखी गई हैं। सब-तहसील, पुलिस स्टेशन, श्मशान घाट और गौशाला के लिए भी इसी सड़क का इस्तेमाल होता है।

इस कारण ट्रैफिक जाम हो रहा है। एमसी बिल्डिंग में ही सब-तहसील है। इस बिल्डिंग के बाहर सड़क पर काफी दुकानें हैं, जिनमें फोटो स्टेट, रजिस्ट्री टाइप करने वाले, स्टांप वेंडर, नोटेरी और इसी तरह के डाॅक्यूमेंट्स सेंटर हैं। इनमें से किसी के पास भी एक गाड़ी खड़ी करने की जगह नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें