समस्या:गड्‌ढों में बदल चुकी सड़कों पर नहीं हो रहा काम

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जमुना एन्क्लेव एरिया में सड़कों की हालत खराब। - Dainik Bhaskar
जमुना एन्क्लेव एरिया में सड़कों की हालत खराब।
  • सभी कॉलोनियों में सड़कों की हालत खराब, लोगों ने समाधान की मांग उठाई

जीरकपुर में सड़कों की हालत खराब हो चुकी है। लोग लंबे समय से टूटी-फूटी सड़कों पर चलने को मजबूर हैं। रही-सही कसर बरसातों ने पूरी कर दी। जो सड़कें कुछ चलने लायक थी, उन पर भी गहरे गड्‌ढे पड़ गए हैं। शहर के लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि खराब सड़कों की हालत सुधारी जाए।

इस पर जीरकपुर एमसी के अधिकारी रटा-रटाया जवाब दे रहे थे कि अभी बारिशें हो रही हैं, मौसम साफ होते ही सड़कें बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं हो रही है, इसके बावजूद सड़कें बनाने का काम शुरू नहीं हुआ है। लोगों का कहना है कि अब तो मौसम साफ हो गया है।

जीरकपुर एमसी को अब किसका इंतजार है। शहर की सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। कई जगह तो सड़कें टूट कर पूरी तरह गायब हो चुकी हैं। वाहन चालकों को गड्‌ढों में सड़क ढूंढ़कर चलना पड़ रहा है। शहर की सभी सड़कें खराब: जीरकपुर की लगभग सभी सड़कें इस समय टूटी पड़ी हैं। जमुना एन्क्लेव एरिया में सड़कों की हालत खराब है।

यहां सड़कें गड्‌ढों में बदल चुकी हैं और सड़कों की बजरी उखड़कर बिखर चुकी है। कई जगह तो दूर तक सड़क दिखाई भी नहीं देती, सिर्फ बजरी और मिट्‌टी ही बिखरी हुई है। सड़कों की खराब हालत के चलते यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। जगह-जगह गड्‌ढे होने के कारण वाहन भी बुरी तरह उछलते हुए चलते हैं।

कई लोगों को यहां सड़क पर गिरने के कारण चोटें भी लगी हैं। ऐसा ही हाल बलटाना एरिया की सड़कों का है। बलटाना की कॉलोनियों में सड़कों का बुरा हाल है। यहां लंबे समय से सड़कों में गड्‌ढे पड़े हुए हैं। सैनी विहार, ट्रिब्यून कॉलोनी रोड, हरमिलाप नगर, एकता विहार, हेम विहार सहित लगभग सभी कॉलोनियों में सड़कों की हालत खराब है।

फर्नीचर मार्केट की सड़क भी टूटी पड़ी है। यहां पिछले दिनों ड्रेन लाइन डालने के लिए सड़क खोदी गई थी। बारिशों के दौरान यहां लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। सड़क पर खुदाई की वजह से यहां बारिश के बाद कीचड़ फैल गया था और लोगों की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई थी। बलटाना मेन मार्केट की सड़कें भी जर्जर हो चुकी हैं।

शहर की सभी सड़कें ठीक करवा दी जाएंगी

पिछली सरकार ने शहर की सड़कों पर ध्यान नहीं दिया। मूलभूत सुविधाओं को लेकर लोगों से वादे तो किए लेकिन काम नहीं किया। हमारी सरकार पब्लिक से किए सभी वादे पूरे कर रही है। टूटी सड़कें बनवाई जा रही हैं। जल्द ही शहर की सभी सड़कें ठीक करवा दी जाएंगी।

- उदयवीर सिंह ढिल्लों, प्रधान, जीरकपुर एमसी

खबरें और भी हैं...