लापरवाही:ढकोली हॉस्पिटल को अपग्रेड करने की केवल घोषणा ही रह गई, नहीं शुरू हुआ कोई काम

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमसी चुनावों से पहले सीएचसी को अपग्रेड करने की घोषणा की थी

पंजाब सरकार की ओर से जीरकपुर में 100 बेड के हॉस्पिटल का निर्माण करने की घोषणा के नौ महीने बाद भी इस पर कोई काम नहीं हुआ है। इसको लेकर लोगों में काफी नाराजगी है। जीरकपुर में एमसी चुनावों से पहले ढकोली स्थित सीएचसी को अपग्रेड करके सब-डिवीजनल हॉस्पिटल बनाने की घोषणा की गई थी।

लोगों का कहना है कि पब्लिक को गुमराह करने के लिए ऐसा किया गया। चुनाव जीतने के बाद सीएचसी को अपग्रेड करने की बात तक नहीं की जा रही है। यह पब्लिक के साथ धोखा है। लोगों ने पंजाब सरकार पर वादा-खिलाफी का आरोप लगाते हुए पंजाब के नए बने स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी से मिलने का समय मांगा है।

इसी साल जनवरी में पंजाब के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने सीएचसी को सब-डिवीजनल हॉस्पिटल में बदलने की घोषणा की थी। उस समय पब्लिक को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए गए थे लेकिन वह सारी घोषणाएं कागजी साबित हुई हैं। सीएचसी में स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की तैनाती तो दूर, सीएचसी का बोर्ड तक नहीं बदला गया है।

डायरिया और डेंगू से निपटने में भी फेल

लोगों का कहना है कि पिछले करीब दो महीने से जीरकपुर और आसपास एरिया में डायरिया, मलेरिया और डेंगू फैला हुआ है। ढकोली सीएचसी में सुविधाओं की भारी कमी है। इसके चलते यहां के डाॅक्टर्स इन बीमारियों पर काबू पाने में पूरी तरह सक्षम नहीं हैं।

इन दिनों डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुखार की शिकायत वाले कई मरीज ढकौली सीएचसी पहुंच रहे हैं लेकिन वहां मरीजों की भीड़ और सुविधाओं की कमी को देखते हुए लोग दूसरे हॉस्पिटल्स का रुख कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...