पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष प्रदर्शन:रिहायशी एरिया में मोबाइल टावर लगाने का विरोध

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिवा एन्क्लेव के लोगों ने शनिवार को रिहायशी एरिया में मोबाइल कंपनी की ओर से टावर लगाए जाने का विरोध किया। लोगों ने नगर परिषद के अधिकारियों से कहा कि यहां से टावर हटाया जाए। इस दौरान संबंधित मोबाइल कंपनी ने जीरकपुर पुलिस को शिकायत दी। इसके चलते जीरकपुर पुलिस के कर्मचारी टावर की पहरेदारी के लिए दिनभर काॅलोनी में रहे। शिवा एन्क्लेव के लोगों ने कहा कि मोबाइल टावर लगने से इस एरिया के लोगों की हेल्थ पर बुरा असर पड़ेगा।

इस बारे में नीतू, सुनीता, रिम्पा, सीमा, प्रीतम भारतीय, राज कुमार, अतुल कुमार, सुशील कुमार, मीनाक्षी ने बताया कि काॅलोनी में एक दुकान की छत पर तीन-चार महीने पहले आबादी वाले एरिया में निजी कंपनी का मोबाइल टावर लगा है।

इसकी रेडिएशन से काॅलोनी के लोगों में दिमाग और दिल के रोग बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नियम के मुताबिक रिहायशी एरिया में मोबाइल टावर लगाने से पहले स्थानीय लोगों की मंजूरी जरूरी है लेकिन उनकी सहमति नहीं ली गई। हालांकि टावर लगाने वालों की ओर से मंजूरी लेने का दावा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि काॅलोनी के लोगों ने इसकी लिखित शिकायत नगर परिषद के अधिकारियों को दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से टावर की मंजूरी रद्द करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें