समस्या / पावरकट से परेशान रहे शहर के कई काॅलोनियों के लोग

People of many colonies of the city were troubled by the power cut
X
People of many colonies of the city were troubled by the power cut

  • पभात व बलटाना एरिया में शनिवार को सुबह से ही बिजली सप्लाई कई बार हुई बंद

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जीरकपुर. शनिवार को शहर के कई हिस्सों में सुबह से ही बिजली सप्लाई कई बार बंद हुई। सुबह पानी की सप्लाई के समय बिजली गुल हो गई। इससे पानी की सप्लाई पर असर पड़ा। बलटाना, हरमिलाप नगर, पभात और वीआईपी रोड पर पावरकट लगे। इस साल गर्मी के मौसम में जीरकपुर की करीब दो लाख से ज्यादा आबादी को पावरकट झेलने पड़ेंगे। बलटाना एरिया में बिजली सप्लाई ठप हाेने के बाद सबसे ज्यादा परेशानी पानी को लेकर हुई।

यहां करीब 30 से ज्यादा कॉलोनियों की पानी की सप्लाई भी ठप हो गई। पानी की सप्लाई का पूरा सिस्टम यहां बिजली पर ही निर्भर है। सभी टूयूबवेल बिजली सप्लाई से ही चलते हैं। सुबह के समय 5 से 10 बजे तक व शाम 5 बजे पानी की सप्लाई चालू हो जाती है। इसके बाद रात 8 बजे तक लोगों को पानी दिया जाता है। पर बिजली न हाेने पर सुबह के समय कई टूयूबवेल बंद बार बार बंद करने पड़े।

घराें में पानी नही दुकानों में ग्राहक नहीं : कारोबारियों ने कहा कि कई दिनों से अनशेल्डूयल कटौती के कारण कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। यहां छोटे कारोबार जो बिजली से चलते है। वे पूरी तरह से बंद रहे। दुकानों पर इसका बुरा असर पड़ रहा है।
पावरकाम की नहीं कोई तैयारी: यहां गर्मी मेंं इस बार बुरा हाल हाेने वाला है। पिछले साल की अपेक्षा इस बार कर्मचारी भी कम है। ठेके पर काम करने वाले कर्मियों बढ़ाने की जरुरत है पर पॉवरकाम अभी कुछ नहीं कर रहा है। लाइनों पर काम करने वाले कर्मचारी भी नाममात्र है।
दो सब स्टेशन भी नहीं बनेंगे इस साल: जीरकपुर में दो नए सब स्टेशन बनाने का काम अधर में लटका है। इसलिए इस बार आेवरलोडिंग के कारण भी बिजली कटौती होनी तय है। क्योंकि इस बार पभात और ढकौली सब स्टेशन पर भार बढ़ गया है। इस साल कई नए परिवार जीरकपुर में आ गए है। बिजली की खपत दिनोंदिन बढ़ रही है। जबकि पावरकाम इसके लिए यहां बिजली सिस्टम को अपग्रेड करने में पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है।
वहीं विनय ने कहा कि मेरा कारोबार बिजली से जुड़ा है। हम दांत बनाने का काम करते है। बिजली की कटौती से दिनभर वर्कर खाली बैठे रहे। ऐसे में कारोबार भी नुकसान में जा रहा है। आगे से हम समय पर लोगों का आर्डर बनाकर नहीं देंगे तो इससे आगे आर्डर मिलने में परेशानी हाेगी और वहीं अजय कुमार मेरी मोबाइल की दुकान है। बिना लाइट के काम नहीं हो सका। यहां गर्मी में अगर ऐसा ही हाल रहा  तो मुकिश्ल हाे जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना