पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:रॉन्ग पार्किंग में गाड़ी खड़ी की तो पुलिस करेगी इम्पाउंड

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जीरकपुर में शॉपिंग करने के दौरान जो लोग अपनी गाड़ियां नेशनल हाईवे की सर्विस लेन या रॉन्ग पार्किंग में खड़ी करते हैं, उनको लेकर यहां की ट्रैफिक पुलिस सख्ती से चालान करने में लग गई है। शुक्रवार को पुलिस ने 100 से ज्यादा चालान किए, जिनमें रॉन्ग पार्किंग के सबसे ज्यादा चालान काटे गए। जीरकपुर में नेशनल हाईवे पर बनी कई बिल्डिंग्स, खासकर शोरूम्स के आगे पार्किंग की जगह नहीं है।

इसलिए लोग हाईवे की सर्विस लेन पर गाड़ियां लगा लेते हैं। वीकेंड पर यहां के कुछ बड़े शॉपिंग स्टोर्स के बाहर गाड़ियों की रॉन्ग पार्किंग से ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित होता है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर ओमवीर सिंह ने कहा कि पूरे शहर में जहां भी रॉन्ग पार्किंग में कोई गाड़ी मिलेगी, उसे क्रेन से उठाकर थाने पहुंचाया जाएगा।

जीरकपुर में तैनात की परमानेंट टो वैन: जीरकपुर ट्रैफिक पुलिस के पास अभी तक यहां पक्के तौर पर टो वैन (क्रेन) नहीं थी। अब पुलिस को यह वैन मिल गई है। पुलिस की एक टीम पहले पूरे शहर में एक गश्त करती है और जहां भी नेशनल हाईवे या शहर की सड़क पर रॉन्ग पार्किंग में कोई गाड़ी मिल तो उस पर तुरंत चालान कर इंपाउंड करने की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस रोजाना रॉन्ग पार्किंग के चालान कर यहां नेशनल हाईवे के ट्रैफिक को बिना रुकावट के निकालने के लिए यह सब कर रही है। जीरकपुर में नेशनल हाईवे पर दिन में 20 से ज्यादा एंबुलेंस गुजरती हैं और किसी दिन इनकी संख्या ज्यादा भी हो जाती है।

इसी तरह यहां से कई वीवीआईपी भी गुजरते हैं। उस दौरान पुलिस के लिए यहां रॉन्ग पार्किंग में खड़े वाहनों की वजह से ट्रैफिक निकालने में भी मुश्किल होती है। इसलिए रूटीन में रॉन्ग पार्किंग करने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है।

ग्रीन कॉरिडोर का काम अभी अधूरा...
जीरकपुर में नेशनल हाईवे पर इमरजेंसी सर्विसेज जैसे एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड या सेना की किसी गाड़ी को निकालने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने की दो साल पहले योजना बनी थी। डीसी मोहाली ने जीरकपुर नगर परिषद और यहां की पुलिस को कहा था कि शहर में इमरजेंसी सर्विसेज के लिए ग्रीन कॉरिडोर होना चाहिए।

इसके लिए नेशनल हाईवे की सर्विस लेन पर किसी तरह की भी रुकावट नहीं होनी चाहिए। खासकर, रॉन्ग पार्किंग या एन्क्रोचमेंट से ट्रैफिक रुकता है तो उसे तुरंत हटवाया जाए ताकि यहां से एंबुलेंस के लिए एक ग्रीन कॉरिडोर तैयार हो सके जो बिना किसी रुकावट के आगे निकल सके।

रोजाना रॉन्ग पार्किंग के चालान शुरू किए हैं। ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले 100 से ज्यादा लोगों के पुलिस चालान कर रही है। शुक्रवार को कई गाड़ियां इम्पाउंड भी की गई हैं। आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी ताकि नकेल कसी जा सके।
ओमवीर सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज, जीरकपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें