पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:झूलती बिजली की तारों को अंडरग्राउंड करने की प्लानिंग पर पावरकाॅम ने नहीं किया काम

जीरकपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में इस तरह से लोगों के घरों को छू रही हैं बिजली की तारें।

शहर में कई जगह बिजली की तारें काफी नीचे तक लटक रही हैं। इसके अलावा कई जगह बिजली के बाॅक्स भी खुले पड़े हैं। इसके चलते यहां हादसे होने का डर बना रहता है। लोगों का कहना है कि सिर पर झूलते तारों के जाल और बिजली के खुले बॉक्स जानलेवा हादसे का कारण बन सकते हैं। नीचे तक लटकती तार किसी के ऊपर गिर भी सकते हैं।

लोहगढ़ के रहने वाले लक्की ने बताया कि यहां करीब दो साल से तारें ऐसे ही झूल रही हैं। कोई सुध नहीं ले रहा है। इन तारों की वजह से यहां के लोग हमेशा करंट लगने के डर से दहशत में रहते हैं। लोगों का कहना है कि कोरोना के इस मुश्किल दौर में लोग पहले ही दिक्कतेें झेल रहे हैं, ऊपर से पावरकॉम भी किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। यहां नंगी तारों के ज्वाॅइंट्स से अक्सर चिंगारियां निकलती रहती हैं। लोगों की जान के लिए खतरा बनी झूलती तारों को पावरकाॅम अनदेखा कर रहा है।

{अब तक हो चुके कई हादसे...पावरकाॅम ने जीरकपुर एमसी के साथ मिलकर पहले प्लानिंग की थी कि शहर में बिजली की झूलती तारों को अंडरग्राउंड किया जाएगा। खासकर शहर की कुछ मुख्य सड़कों पर यह काम किया जाना था। इसमें वीआईपी रोड पर यह काम किया गया। शहर की बाकी सड़कों पर बिजली की तारें झूल रही हैं।

जीरकपुर शहर में अंदर की सड़कों पर बिजली की लाइनाें को लेकर लाेगाें की परेशानी कम करने के लिए इनको अंडरग्राउंड करने पर प्रस्ताव तैयार किया गया था। वीआईपी रोड पर यह काम पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर किया गया। उसके बाद ढकाैली व अन्य एरिया में भी ताराें के जाल कम करने के लिए इनको अंडरग्राउंड करने का काम होना था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें