पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:चंडीगढ़ से नहीं, अब जीरकपुर से ही चलेंगी पीआरटीसी की बसें

जीरकपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीरकपुर बस टर्मिनल। - Dainik Bhaskar
जीरकपुर बस टर्मिनल।
  • चंडीगढ़ से नहीं, अब जीरकपुर से ही चलेंगी पीआरटीसी की बसें

पंजाब के शहरों के लिए पीआरटीसी की बसें जीरकपर बस टर्मिनल से चल रही हैं। लॉकडाउन के बाद से यहां से बस सर्विस शुरू की गई है। सुबह 5 बजे से यहां से कई शहरों के लिए बस सर्विस चलनी शुरू हो गई। चंडीगढ से चलने वाली पीआरटीसी की बस सर्विस अब जीरकपुर बस टर्मिनल से चल रही है। 

जीरकपुर में पंचकूला चौक के सामने बने बस टर्मिनल से बस सर्विस शुरू हाेने पर लोगों को राहत मिली है। यहां सवारियों के बैठने व अन्य सुविधाओं का पूरा पर्याप्त इंतजाम है। सुबह सबसे पहले भटिंडा के लिए यहां से बस चलती है। कुछ कुछ समय के अंतराल में अन्य पंजाब के अन्य शहराें के लिए भी बस सर्विस चल रही है। दिन में 40 से ज्यादा बसें बस टर्मिनल से चल रही हैं। हरियाणा रोडवेज की बसों के लिए अंबाला रोड पर सिंगपुरा चौक के पास से ही बसें चल रही हैं। यह शहर के बाहरी हिस्से में है। यहां शहर में सर्विस लेन पर हरियाणा रोडवेज की बसें चलाने पर पाबंदी है। 

ट्रैफिक की वजह से बंद था लॉन्ग रूट की बसों के लिए टर्मिनल

चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर जीरकपुर में पंचकूला लाइट पॉइंट के सामने बने इस बस टर्मिनल में लाकडाउन से पहले लाॅन्ग रूट की बसों की एंट्री बंद थी। बसों से ट्रैफिक जाम होने का कारण बताकर यहां एंट्री बंद थी। पर अब यहां से पब्लिक के हित के लिए बसें चलाई जा रही हैं। जिस लोकेशन में टर्मिनल को बनाया गया है, यह जगह है तो शहर के सेंटर एरिया में पर  लॉन्ग रूट बसों के हिसाब से इसे सही नहीं माना जाता है, इसलिए इस बस टर्मिनल में लॉन्ग रूट बसों की एंट्री बंद कर दी गई थी। काफी समय इसमें लोकल बस सर्विस की कुछ बसें ही आती-जाती रही है। पर अब यहां लाॅन्ग रूट की बसें भी रुक रही हैं।  

जीरकपुर को चाहिए नया बस स्टैंड

पूरे नॉर्थ इंडिया के लिए वाया जीरकपुर होकर रोडवेज की बसें चलती हैं, इसलिए पंचकूला, जीरकपुर की ज्यादातर सवारियां यहीं से बसों में सवार होती हैं। लोगों को यहां सिंहपुरा चौक तक पहुंचने के लिए ऑटो के अलग से चार्ज चुकाने पड़ते हैं। इससे जीरकपुर में ऑटो की वजह से ट्रैफिक पर बुरा असर पड़ता है। लोगों की डिमांड है कि शहर में अलग से एक बस अड्‌डा बने, जो सही लोकेशन पर हो। हरेक लॉन्ग रूट की बस वहां रुक सके। यहां से बसें शुरू हुई यह पब्लिक के हित में है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें