पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:गड्‌ढों में बदली जमुना एन्क्लेव की सड़क, पैदल चलने में भी मुश्किल

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसी हो गई है जमुना एन्क्लेव की सड़क की हालत, गड्‌ढे होने के कारण ट्रैफिक प्रभावित होता है। - Dainik Bhaskar
ऐसी हो गई है जमुना एन्क्लेव की सड़क की हालत, गड्‌ढे होने के कारण ट्रैफिक प्रभावित होता है।
  • सड़क का करीब 200 मीटर हिस्सा लंबे समय से पड़ा है बदहाल
  • सड़क की हालत खराब होने के कारण बार-बार ट्रैफिक होता है प्रभावित
  • खराब सड़कों को ठीक न करने पर लोग खफा

एमसी के पास फंड्स की कोई कमी नहीं है फिर भी शहर में कई जगह सड़कों की हालत खस्ता बनी हुई है। शहर की सड़कों की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। सड़कों को लेकर पब्लिक में रोष है। यहां तक कि एमसी ऑफिस के नजदीकी एरिया में भी सड़कें जर्जर हालत में हैं। एमसी ऑफिस के नजदीक जमुना एन्क्लेव और गाजीपुर रोड की हालत इन दिनों काफी खराब है।

जमुना एन्क्लेव में सड़क बनाने के लिए पिछले साल गटका बिछाने के बाद काम बीच में छोड़ दिया गया था। इसके बाद आज तक यहां कार्पेटिंग नहीं हो पाई है। ऐसे में यहां बिछाया गया गटका भी अब अपनी जगह पर नहीं है। सड़क पर गटका बिखरा पड़ा है। खस्ताहाल सड़क से परेशान एरिया के लोगों का कहना है कि सड़क की कोई सुध नहीं ले रहा है।

एमसी के अफसर और राजनीतिक पार्टियां अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहे हैं। बरसात के दिनों में भी यहां सड़कों की हालत खराब होने के कारण घरों से निकलना मुश्किल हो गया था। एमसी अगर जमुना एन्क्लेव की सड़क का काम पूरा करती है तो इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा। लेकिन करीब 200 मीटर सड़क का यह हिस्सा बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

लोगों की परेशानी नहीं समझ रही एमसी|शहर की कई सड़कों की हालत इस समय खस्ता बनी हुई हैं। जमुना एन्क्लेव की जर्जर सड़क से परेशान लोगों का कहना है कि इस एरिया में सड़कें टूट कर गड्‌ढों में बदल चुकी हैं। सड़कों की बजरी उखड़कर बिखर चुकी है। कई जगह तो दूर तक सड़क दिखाई भी नहीं देती, सिर्फ बजरी और मिट्‌टी ही नजर आती है।

जर्जर हाे चुकी इस सड़क की वजह से यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क में कई जगह गड्‌ढे हो गए हैं इसके कारण इस पर वाहन भी ठीक से नहीं चलते। लोगों का कहना है कि यहां की खस्ताहाल सड़कों पर चलना चुनौती बना हुआ है। कई लोग यहां सड़क के गड्‌ढों की वजह से ठोकर खाकर गिर भी चुके हैं।

काफी दूर तक सड़क पर पत्थर बिखरे हुए हैं। बारिश होने पर सड़कों के गड्‌ढों में पानी भर जाता है और टूटी सड़कें कीचड़ से भर जाती हैं। नगर परिषद ने लंबे समय से इस एरिया की सड़कों की हालत सुधारने की जरूरत महसूस नहीं की है। इस रोड पर चलने वाले वाहन भी सड़कों के गड्‌ढों की वजह से क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। यहां के लोगों की परेशानी से किसी को लेना-देना नहीं है। नगर परिषद को यहां की सड़कों को जल्द ठीक करवाना चाहिए।

शहर में जहां भी सड़कों की रिपेयर या कार्पेटिंग की जरूरत है, वहां काम किया जा रहा है। जमुना एन्क्लेव की सड़क का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।
-संदीप तिवारी, ईओ, एमसी जीरकपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें