पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण कार्य:ज्यादा आबादी वाले एरिया की सड़कें टूटीं, जहां रसूखदार लोगों के पीजी, वहां सड़कें बन रहीं

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरमिलाप नगर के लोग टूटी सड़क को दिखाते हुए। दो साल से नहीं बनी है यह सड़क। - Dainik Bhaskar
हरमिलाप नगर के लोग टूटी सड़क को दिखाते हुए। दो साल से नहीं बनी है यह सड़क।
  • सड़कों को बनाने में भेदभाव कर रहे हैं एमसी के अफसर, लोग नाराज

जीरकपुर नगर परिषद सड़कों को बनाने में भेदभाव कर रही है। जहां 10 साल पुराना रिहायशी एरिया डेवलप हो चुका है, हजारों परिवार रह रहे हैं, वहां सड़कों की हालत खराब है। लेकिन जहां लोग ही नहीं रहते, वहां की गलियां फटाफट बन रही हैं। एमसी के अफसर इस बात को जानते हैं। इसके बाद भी सड़क नहीं बन रही है।

हरमिलाप नगर के हजारों परिवारों ने कहा कि पिछले दो साल से सड़क बनाने को लेकर जीरकपुर एमसी के अफसरों के सामने कई बार एप्लीकेशन दी। सड़क बनाना तो दूर यहां कोई हालचाल पूछने तक नहीं आया है। यहां के निवासी सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि अब सड़क टूटकर गायब हो चुकी है।

री-कार्पेटिंग के नीचे गटके भी उखड़कर बिखरने लगे हैं। गाड़ियों के टायर के नीचे से गटके छिटककर लोगों के घरों में गिर रहे हैं। यहां सड़क बननी चाहिए, लेकिन दो साल से हम इंतजार कर रहे हैं और सड़क नहीं बन रही है।वीआईपी रोड पर किरण एन्क्लेव के लोगों ने आरोप लगाया है कि उनकी भी सड़क नहीं बन रही है।

भले ही किरण एन्क्लेव में लोग परेशान होते रहें, लेकिन एमसी के अफसरों ने यहां उस जगह सड़क बना दी, जहां एक नेता का पीजी बना है। अभी पीजी शुरू भी नहीं हुआ है, लेकिन उस तक सड़क बनाने के लिए एमसी के अफसरों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। पीजी के अलावा यहां एक-दो मकान ही हैं। इसके बाद भी सड़क बनाने का काम कर दिया है। एमसी में बैठे अफसर सड़कों को बनाने में भेदभाव कर रहे हैं।

भेदभाव भी हो रहा है और काम भी घटिया स्तर का हो रहा है...
हमने जीरकपुर एमसी को सड़क बनाने के लिए कहा था। सड़क का एक हिस्सा बनाया तो है, लेकिन आधा छोड़ दिया है। वहां सड़क बना दी, जहां अभी लोगों ने रहना भी कम ही शुरू किया है। सड़क बनाने में एमसी के अफसरों ने अपने ठेकेदारों के काम की जांच भी नहीं की। सीवरेज के मैनहाेल के ऊपर ही इंटरलॉक टाइलें लगवा दीं।

हम लोगों ने खड़े होकर यहां मैनहोल के ऊपर लगने वाली इंटरलॉक टाइलों को बाकी टाइलों से उल्टा लगवाया ताकि पहचान हो सके कि इसके नीचे मैनहोल है। काम करने में भेदभाव तो है ही, काम भी घटिया स्तर का हो रहा है।

हर एरिया में बना रहे हैं सड़कें, कोई भेदभाव नहीं हो रहा...
वीआईपी रोड पर किरण एन्क्लेव में भी रोड बनाने का काम किया जाएगा। पूरे एरिया में सड़कों को बनाने का काम चल रहा है। ऐसा नहीं है कि किसी को जानबूझकर फायदा पहुंचाया जा रहा हो। सभी सड़कें बनेंगी तो इसमें भेदभाव वाली बात नहीं है। पवनदीप, जेई

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें