पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपग्रेड की मांग:जीरकपुर में कॉलेज नहीं, स्कूलों को भी अपग्रेड करने की जरूरत

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेरेंट्स की मांग- नए स्कूल बनाए जाएं और पुराने अपग्रेड किए जाएं

जीरकपुर शहर की आबादी लगातार बढ़ रही है। ऐसे में यहां के स्टूडेंट्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकारी हाई स्कूल्स को सीनियर सेकंडरी में अपग्रेड किया जाना चाहिए। साथ ही स्टूडेंट्स की जरूरत के अनुसार स्कूलों में इन्फ्रास्ट्रक्चर भी होना चाहिए। शिक्षा भी मूलभूत आवश्यकताओं में शामिल है, इसलिए हर बच्चे की शिक्षा को सुनिश्चित और आसान बनाया जाना चाहिए।

जीरकपुर में ऐसे बहुत से परिवार हैं जो अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने के लिए मोटी फीस नहीं दे सकते। उनके लिए सरकारी स्कूलों में पर्याप्त सीट्स होनी चाहिए। यह मांग यहां कई पेरेंट्स ने रखी। इस बारे में लोग तत्कालीन एमसी प्रधान कुलविंदर सोही से भी मिले। सोही ने कहा था कि अकाली सरकार ने कई स्कूलों को अपग्रेड किया, अब पंजाब सरकार को ऐसे स्कूलों को तुरंत अपग्रेड करना चाहिए जिनको अपग्रेड करने की जरूरत है।

स्कूलों को अपग्रेड करने को लेकर विधायक एनके शर्मा का कहना है कि अकाली सरकार के दौरान लोहगढ़ का सरकारी स्कूल अपग्रेड किया गया। इसमें बच्चों की जरूरत से ज्यादा कमरे बनाए गए थे। इसी तरह कई अन्य स्कूलों को भी बेहतर बनाने के लिए काम किया गया। अकाली सरकार के दौरान इस बात को ध्यान में रखकर काम किया गया कि शिक्षा के लिए जीरकपुर के बच्चों को दूसरे शहरों पर डिपेंड न रहना पड़े।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को चाहिए कि जिन स्कूलों को अपग्रेड करना जरूरी है, उन्हें जरूर अपग्रेड किया जाए। कम आमदनी वाले ऐसे परिवार जो बच्चों को सरकारी स्कूलों में ही पढ़ा सकते हैं, उनके बच्चों को दूसरे शहरों के सरकारी स्कूलों में न जाना पड़े, इसके लिए यहां स्कूलों को अपग्रेड करने की जरूरत है। जीरकपुर के लोहगढ़ का सरकारी हाई स्कूल अब सीनियर सेकंडरी स्कूल बन चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें