लापरवाही की हद / 4 दिन पहले बरामद हुआ था शव, फिर भी कवर नहीं किया मैनहोल

The body was recovered 4 days ago, yet the manhole was not covered
X
The body was recovered 4 days ago, yet the manhole was not covered

  • जीरकपुर में कई जगह खुले पड़े हैं मैनहोल, हादसे का खतरा

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

जीरकपुर. करीब 80 लाख की लागत से जीरकपुर एमसी ने ढकोली में एमएस एन्क्लेव के गेट के बाहर ओल्ड अंबाला रोड किनारे नाले के पानी की निकासी के लिए जमीन के अंदर बड़ी पाइपें डाली है। इस नाले का कुछ हिस्सा अभी भी खुला है। करीब एक किलोमीटर से कम दूरी में डाली गई पाइपों में कई जगहाें पर मेन होल बनाए गए हैं। एक होल एमएस एन्क्लेव के गेट के ठीक पास है। यहां भी किसी की गिरने से जान जा सकती है। लेकिन प्रशासन इस बात से बेखबर है। 80 लाख का काम करने के बाद इसको चेक किया जाना था कि मेन होल बंद किए या नहीं। एमसी के अधिकारी इन कामों को लेकर आंखें मूंदे बैठे हैं।
4 दिन पहले मैनहोल से बरामद हुआ था शव
जीरकपुर के ढकोली एरिया में ओल्ड अंबाला रोड पर हाेटल स्वान के सामने नाले के मैनहोल में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पुलिस बरामद कर चुकी है। अभी उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।  यह शव यहां दो दिन पहले हुई बारिश में नाले के पानी में बहकर आया या कोई हत्या का का मामला है अभी पुलिस को कुछ पता नहीं चला है। पुलिस को इसकी सूचना शनिवार शाम करीब 6 बजे मिली। आसपास के लोगाें ने कहा कि नाले में से दो दिन से दुर्गंध आ रही है।

लोगाें ने सोचा कि शायद को कुत्ता इसमें गिरा है। उसके शरीर के सड़ने के बाद दुर्गंध आ रही है। लेकिन जब खुले मैनहोल में देखा तो वहां कीचड़ में शव पड़ा था। यहां होटल स्वान के सामने नाले को कवर किया गया है। बड़ी पाइपों में से नाले का पानी निकाला गया है। पर यहां अगर यहां मेन होल बंद न हुआ तो यहां किसी न किसी के गिरने की आशंका बनी है। हादसे होने का हर समय डर रहता है।

जमुना एनक्लेव के बाहर भी है खुला पड़ा मेन होल
यहां जीरकपुर में गाजीपुर रोड के पास जमुना एनक्लेव में भी सड़क के पास एक मेन होल खुला पड़ा है। इस जगह लेाग मुश्किल से गाडियां निकाल पाते है। यहां इस मेन होल को कवर करने के लिए लोग एमसी से कई बार कह चुके पर अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना