पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:ढकौली और बलटाना के पार्कों की हालत दो साल में हुई बदतर

जीरकपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में निकाय चुनाव की घोषणा हाेने के एक महीना पहले ही जीरकपुर में कई कामों को करने की बाढ़ सी आ गई। अब चुनाव की तारीख की घोषणा भी हो चुकी है, इसलिए नए काम तो शुरू नहीं हो सकते, लेकिन पिछले महीने शुरू किए गए कामों की खूब चर्चा कर पब्लिक को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।

पिछले दो साल से पार्कों की हालत ऐसी रही कि पब्लिक ने इनमें जाना छोड़ दिया था। अब पिछले महीने से पार्कों में मिट्‌टी डालने या गड्‌ढे भरने का काम किया जा रहा है। लोगों ने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल, दोनों की ओर से पिछले दो साल में पब्लिक के कोई काम नहीं किए।

अकाली दल की ओर से जब तक एमसी टर्म में पार्षद बैठे रहे, तब तक यही कहा जाता रहा कि लोकल बॉडीज के अफसर काम नहीं करने दे रहे हैं, इसलिए पार्कों की यह हालत है। कांग्रेस के नेता कहते रहे कि एमसी में काबिज अकाली पार्षद और प्रधान समेत हलका विधायक एनके शर्मा काम नहीं करने दे रहे हैं।

दोनों ने ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए और दो साल तक पार्कों की हालत बद से बदतर होती रही। यहां ढकौली स्थित ग्रीन वैली के सामने बने एमसी पार्क में पिछले महीने ही मेंटीनेंस का काम शुरू हुआ। दो साल तक इस पार्क में कोई देखने तक नहीं गया। यहां से चौकीदार तक काे हटा दिया गया था।

यही हाल बलटाना के एमसी पार्क का है। यहां आज भी बुरी हालत है। पब्लिक अपने बच्चों को इस पार्क में भेजने से डर रही है। कहीं पानी के तालाब हैं तो कहीं झूले और बेंच टूटे पड़े हैं। हालत इतनी खराब है कि हाईमास्ट लाइट का ऊपरी हिस्सा कभी भी किसी के सिर पर गिर सकता है। लोग यहां संभल-संभल कर चलते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें