पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रियान्वयन:चुनाव नजदीक आते ही जीरकपुर में पेवर ब्लॉक लगने का काम शुरू

जीरकपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीआर-7 पर मैकडोनाल्ड चौक पर बनने वाली लिंक रोड का काम इन दिनों हो रहा है।
  • कई काम ऐसे जो अब भी पड़े हैं अधूरे, पब्लिक कर रही काम पूरा होने का इंतजार

पूरे दो साल तक सड़कें टूटी रही। अब चुनाव नजदीक आने लगे तो सड़कें बनाने का काम किया जा रहा है। यहां पीआर-7 पर मैकडोनाल्ड चौक पर बनने वाली लिंक रोड का काम इन दिनों हो रहा है। इसी तरह से शहर में कई अन्य जगहों पर सड़क बनाने का काम हो रहा है। लोगों ने कहा कि अब चुनाव नजदीक हैं तो नेताओं को काम पूरा कराने की याद आ रही है, लेकिन कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं जिन पर सालों से काम नहीं हो रहा है, बस चुनाव के दिनों में इनको पूरा करने का दावा जरूर किया जाता है।

कई प्रोजेक्ट तो हैं अब भी अधूरे

भले ही डेवलपमेंट के किसी भी प्रोजेक्ट को तैयार करने पर पैसा सरकारी खजाने से लगता है, यह पैसा पब्लिक का ही होता है जो वह टैक्स के तौर पर सरकार को देती है। विडंबना यह है कि डेवलपमेंट के कई प्रोजेक्ट नींव पत्थरों से आगे नहीं सरकते। इसमें सबसे बड़ी रुकावट नेता हैं, जो डेवलपमेंट के काम का क्रेडिट इस तरह लेते हैं जैसे पैसा भी इनकी जेब से लग रहा हो। जीरकपुर में ऐसे दर्जनों प्रोजेक्ट हैं जिनके नींव पत्थर तो रखे गए लेकिन आगे कोई काम नहीं हो रहा।

इसमें अकाली सरकार के दौरान से लेकर अब कांग्रेस की सरकार में भी यही चल रहा है। नींव पत्थर रखने के दिन पब्लिक को सरेआम छला जाता है। बाद में उस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा किया गया या नहीं, इसकी सुध कोई नेता नहीं लेता है।

इन कामों को पूरा होने का पब्लिक कर रही इंतजार

मोहाली में इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर पंचकूला के सेक्टर 20/21 की डिवाइडिंग रोड तक बनने वाली करीब 11 किलोमीटर लंबी पीआर-7 रोड का काम अधूरा लटका पड़ा है। यह सड़क पिछली अकाली सरकार में ही बनकर तैयार हो जानी चाहिए थी लेकिन अब मौजूदा कांग्रेस सरकार भी इस पर काम नहीं कर रही है। यह प्रोजेक्ट अकाली सरकार का इनीशिएट है, इसलिए कांग्रेसी लीडर इसको पूरा करने में कोई रुचि नहीं दिखाते। यह सड़क दो साल पहले जहां तक बनी थी, आज भी वहीं रुकी हुई है।

नहीं बनी अलग से मोटर मार्केट

जीरकपुर में अलग से मोटर मार्केट बनाने की प्लानिंग को तीन साल हो गए। दर्जनों मोटर ट्रेडर्स हर साल दीपावली के बाद विश्वकर्मा दिवस पर सरकार से यही उम्मीद करते हैं कि उनकी अलग से मार्केट बने। इन ट्रेडर्स ने अकाली विधायक एनके शर्मा और कांग्रेसी नेता दीपिंदर सिंह ढिल्लों के इस बारे में कई बार मिले लेकिन यह प्रोजेक्ट शुरू तक नहीं किया गया।

जो फाइल इस प्रोजेक्ट की एमसी ऑफिस में थी, वह भी अब गायब हो चुकी है। न तो अकाली और न ही कांग्रेसी नेता इस पर काम करा सके। मोटर ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान सतीश धीमान ने कहा कि हो सकता है अब नेता आगामी चुनावों को देखते हुए मोटर मार्केट बनाने का दावा करें लेकिन हमें अब भरोसा नहीं है।

बिजली सब-स्टेशन राजनीति की भेंट चढ़ा
बलटाना एरिया के लिए चार साल पहले यहां पारस डाउन टाउन मॉल के पास एक सब-स्टेशन की प्लानिंग की गई थी। पावरकॉम ने जमीन अपने नाम करने के लिए 90 लाख रुपए खर्च किए। बाद में इस जमीन को लेकर कुछ लाेग अदालत में चले गए। अब फिर बलटाना में अन्य जगह पर सब-स्टेशन प्लान किया जा रहा है। बलटाना के लोगों के लिए सब-स्टेशन बेहद जरूरी है लेकिन इस प्रोजेक्ट को भी शुरू नहीं किया जा सका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser