समस्या:वीआईपी रोड पर एन्क्रोचमेंट के कारण रोज लग रहा ट्रैफिक जाम

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की बंदिशें हटने के साथ ही सड़कों पर भीड़भाड़ और ट्रैफिक फिर से बढ़ने लगा है। जीरकपुर में भी कोरोना से राहत मिलने के बाद सड़कों पर एन्क्रोचमेंट और भीड़ के कारण ट्रैफिक जाम होने लगा है। शहर की ज्यादातर मार्केट्स में ऐसा ही हाल है। यहां वीआईपी रोड पर एक साल बाद फिर से त्योहारों और फसलों के सीजन के दौरान ट्रैफिक बढ़ने लगा है। पहले की तरह ही अब जाम भी लग रहा है। शहर के इस भीड़भाड़ वाले एरिया में जाम लगने से हजारों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस सड़क से सैकड़ों वाहन हर रोज निकलते हैं। कई लोग त्योहारों के चलते गाड़ियाें में वीआईपी रोड पर घूमने और शॉपिंग के लिए आ रहे हैं। लोग गाड़ियां लेकर यहां पहुंच तो जाते हैं लेकिन सड़क के आसपास पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण उनको मजबूरन अपनी गाड़ियां सड़क किनारे खड़ी करनी पड़ती हैं। वीआईपी रोड पर पहले से ही काफी संख्या में रेहड़ियां खड़ी होती हैं।

लोग इनके आसपास ही जगह देखकर अपनी गाड़ी खड़ी कर देते हैं और शॉपिंग के लिए शोरूमों में चले जाते हैं। इस तरह रेहड़ियों और सड़क पर खड़े वाहनों से सड़क का काफी हिस्सा ब्लॉक हो जाता है। यहां काफी संख्या में सब्जी, फ्रूट, चाट, नूडल-बर्गर, कपड़े व मनियारी का सामान बेचने वालों की रेहड़ियां लगती हैं।

खबरें और भी हैं...