पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:ट्यबवेल के पास हो रही पानी की लीकेज

जीरकपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने कहा- समस्या का समाधान जल्द करवाना चाहिए। - Dainik Bhaskar
लोगों ने कहा- समस्या का समाधान जल्द करवाना चाहिए।
  • हरमिलाप नगर के पास \की लीकेज ठीक नहीं की गई, मकान को खतरा

हरमिलाप नगर में एक ट्यूबवेल के पास ही पानी की पाइप लाइन से काफी पानी की लीकेज हो रही है। इसकी वजह से नजदीक के मकान को भी खतरा बना हुआ है। फेज एक में पानी की लीकेज को लेकर लोगांे ने जीरकपुर एमसी को शिकायत दी लेकिन इसे ठीक नहीं किया जा रहा है। यहां रहने वाले लोगों ने कहा कि एक जगह नहीं बल्कि कई जगहों पर पानी की लीकेज होती है। इसके बावजूद एमसी के ठेकेदार इसे ठीक नहीं कर रहे हैं।

जीरकपुर नगर परिषद की लापरवाही का आलम ये है कि कई जगहों पर पानी की पाइप लाइन लीकेज है जो पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से ठीक नहीं की गई है। काम छोटा हो या बड़ा, नगर परिषद के अफसर इसे गंभीरता से नहीं लेते। लोगों की परेशानी को अनदेखा किया जाता है। पानी की सप्लाई देने वाले ठेकेदार के पास ही लीकेज ठीक करने का भी काम है। ठेकेदार भी अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझ रहे हैं।

यही नहीं, सड़क पर चलने वाले लोग और दुकानदार भी पानी जमा होने की वजह से परेशान हैं। पानी की पाइप लाइन में लीकेज के चलते हजारों लीटर पानी रोजाना बर्बाद हो रहा है। लोगों ने कहा कि इस बारे में नगर परिषद में शिकायत की जा चुकी है। इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोग बार-बार शिकायत करते हैं लेकिन अफसरों पर इसका कोई असर नहीं होता।

सड़कों पर पानी भरने से हो रहे हादसे
यहां जगह-जगह पानी की लीकेज के चलते सड़क पर कई दोपहिया वाहन सवार गिर कर जख्मी भी हो चुके हैं। कीचड़ और फिसलन की वजह से यहां पर मोटरसाइकिल फिसल जाते हैं। सड़क पर गड्ढों में पानी भरा होने से लोगों को गड्ढों की गहराई का अंदाजा नहीं हो पाता। ऐसे में लोग गिरकर चोट खा रहे हैं। एमसी के ठेकेदार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। इसी रोड पर और भी कुछ जगह पानी लीक हो रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें