विहिप ने की मांग:खनिज न्यास की 50% राशि दल्ली के विकास पर खर्च किया जाए

दल्लीराजहरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गायत्री मंदिर में बैठक करते विहिप राजहरा के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
गायत्री मंदिर में बैठक करते विहिप राजहरा के कार्यकर्ता।

नगर के विभिन्न मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर विश्व हिन्दू परिषद राजहरा इकाई मुख्यमंत्री को 19 सितंबर को दल्लीराजहरा आगमन पर मांग पत्र सौंपेगी। पदाधिकारियों ने गायत्री मंदिर में बैठक कर शहर के महत्त्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। दल्लीराजहरा को उप जिला का दर्जा व जिले का नाम संयुक्त जिला बालोद-दल्लीराजहरा किया जाए। दल्लीराजहरा में केन्द्रीय विद्वालय की स्थापना, यूपीएससी व पीएससी परीक्षा की तैयारी के लिए खनिज न्यास मद से फ्री कोचिंग व लाइब्रेरी की स्थापना की जाए।

घायलों के इलाज के लिए सर्व सुविधा युक्‍त ट्रामा सेंटर व ब्लड बैंक की स्थापना हो। दल्लीराजहरा में वार्ड 1 से 27 तक के निवासियों को निशुल्क पट्टा व सभी वार्ड के निवासियों को प्रधानमंत्री आवास दिया जाए। नगर के सभी 64 आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए जमीन व भवन निर्माण के लिए राशि दी जाए। दल्लीराजहरा नगर में गोठान व दल्‍लीराजहरा से राजनांदगांव तक रेल लाइन का निर्माण कराया जाए। स्थानीय रेलवे स्टेशन में सीसीटीवी कैमरा व यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया जाए।

पाकिंग स्टैंड व अंडरब्रिज का भी निर्माण कराया जाए। नगर में कौशल विकास केन्द्र की स्थापना सहित सेक्टर 9 अस्पताल भिलाई में दल्लीराजहरा के सभी परिवारों व गांवों के परिवारों को खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना से इलाज का लाभ दिया जाए। खनिज न्यास मद की राशि का 50 फीसदी राशि राजहरा नगर के विकास पर खर्च किया जाए। विहिप के पदाधिकारियों ने इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी दल्लीराजहरा से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

खबरें और भी हैं...