अब जागे नपा के जिम्मेदार:सीएम भूपेश आ रहे इसलिए जिम्मेदारों ने दिया ध्यान, सड़क से अवैध कब्जा हटाया

दल्लीराजहरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर में सड़क के किनारे लगाई गई दुकानों को हटाया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
नगर में सड़क के किनारे लगाई गई दुकानों को हटाया जा रहा है।

शहर के लोगों की परेशानी देखने अधिकारियों के पास कई साल से फुर्सत नहीं थी। वहीे अधिकारी अब मुख्यमंत्री के आने को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। अगर ऐसी सक्रियता हमेशा देखने को मिलती तो लोगों को कोई परेशानी नहीं होती। 19 सितंबर को मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर नगर पालिका व अन्य विभाग़ के अधिकारी व्यवस्था को लेकर सक्रिय हो गए हैं। नगर पालिका शहर की सफाई कराई जा रही है। वहीं सड़क के गड्ढों को पाटकर समतल किया जा रहा है।

भवन निर्माण में लगने वाली गिट्टी, रेत, मुरुम को हटा कर रास्ता साफ किया जा रहा है। इसे देखकर लोगों का कहना है कि जिस तरह से काम अफसर अभी कर रहे हैं वह आम लोगों की सुविधा के लिए नहीं बल्कि सीएम को दिखाने के लिए हैं। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार शहर में मुख्यमंत्री का आगमन हो रहा है। जिसे लेकर कांग्रेस के लोगों में उत्साह है। नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी तीन दिन से उस सड़क की मरम्मत कर रहे हैं जहां से मुख्यमंत्री को गुजरना है।

15 साल बाद सड़कों पर हुए गड्‌ढों काे भरा जा रहा
15 साल पहले बीएसपी ने सड़कों का डामरीकरण किया था। जिसके बाद मरम्मत नहीं होने से सड़क पर बड़े-बड़े गढ्ढे हो गए थे। थाने के पास के गड्ढे होने से लोगों के साथ स्कूली बच्चों को परेशान होना पड़ रहा था। बरसात का पानी भर जाने से गड्ढे दिखाई नहीं देता। थाना प्रभारी व अधिकारी इसी सड़क से आते-जाते थे। लेकिन किसी ने गड्ढे को भरनेध्यान नहीं दिया।

मशीन लेकर सड़कों पर घूम रहे पालिका के अधिकारी
स्टेट हाइवे पर रोज सैकड़ों गाड़ियां आना- जाना करती है। सड़क किनारे भवन निर्माण सामग्री कई महीनों से पड़ा था। जिससे जाम की स्थिति रहती है। हमेशा तेज रफ्तार से गाड़ियां चलती है। रात के समय सड़क पर पड़े गिट्टी रेत दिखाई नहीं देता। कई बारदुर्घटना घट चुकी। इन सब की जानकारी होने के बाद भी नगर पालिका के अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया था।

भाजपा युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि अब मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। कई महीनों से सड़क पर बिखरे सामान को उठाने प्रयास नहीं किया। अब नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी मशीन लेकर सड़क पर घूम रहे हैं। सड़क पर पड़े सामान को जब्त कर रहे हैं। यह सब दिखावा है, अपनी गलती को छुपाने का प्रयास है।

सड़क के किनारे व्यापार करने वालों को हटाया गया
कोरोनाकाल में सब्जी मंडी में लोगों को भीड़ को कम करने बीएसपी हाईस्कूल नंबर 2 के मैदान में सब्जी विक्रेता को दुकान लगाने की अनुमति दी गई थी। एक फीट दूरी पर दुकान लगाने कहा गया था, ताकि भीड से बचा जा सके। वहीं कुछ लोग जेडी ऑफिस के पास सड़क किनारे सब्जी दुकान लगाकर अपना व्यापार कर रहे थे। बाद में सब्जी दुकान मंडी में वापस चला गया। लेकिन कई लोग सड़क के किनारे अब तक दुकान लगाते रहे हैं। जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होती रही।

कई बार सड़क पर दुकान लगाने वालों को हटाने की मांग की, लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। व्यापारी संघ अध्यक्ष गोविंद वाधवनी ने एसडीएम मनोज मरकाम, मुख्य नगर पालिका अधिकारी को लिखित में शिकायत कर कहा है कि सड़क किनारे बैठे सब्जी व फल व्यापारी को वापस मंडी मे भेजा जाए, ताकि वालों को परेशानी न हो। अब सीएम के आने के पहले सड़क पर लगाए अवैध दुकानों को हटाया गया।

खबरें और भी हैं...