गोधन न्याय योजना:दल्ली व चिखलाकसा के गौठानों में बड़े पशुपालकों से नहीं खरीदा जा रहा गोबर

दल्लीराजहरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम को गोबर खरीदी के संबंध में ज्ञापन सौंपते भाजपाई। - Dainik Bhaskar
एसडीएम को गोबर खरीदी के संबंध में ज्ञापन सौंपते भाजपाई।

नगर पालिका दल्लीराजहरा व नगर पंचायत चिखलाकसा में गोधन न्याय योजना के तहत छोटे पशुपालकों से ही गोबर कम मात्रा में खरीदा जा रहा है। जुलाई 2020 में सभी पशुपालकों से रोज गोबर क्रय किया जा रहा था। लेकिन विगत कुछ महीनों से कुछ पशुपालकों से कम मात्रा में गोबर लिया जा रहा है। भाजपा जिला अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति मोर्चा व सांसद प्रतिनिधि विक्रम ध्रुवे के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर सभी पशु पालकों से गोबर खरीदी की मांग की है।

उन्होंने बताया कि बड़े पशुपालकों से गोबर खरीदी नहीं की जा रही है, यहां सिर्फ योजना की खानापूर्ति कर रहे हैं। भाजपा जिला कोषाध्यक्ष सुदेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश सरकार सिर्फ योजना बनाना जानती है। योजनाओं को कैसे चलाना है यह नहीं जानती। राजहरा व्यापारी संघ के अध्यक्ष गोविंद वाधवानी ने पशुपालकों से कहा कि हम इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ हैं।

कांग्रेस सरकार को 2023 में उखाड़ फेंकना है। ध्रुवे ने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, एक भी योजना का सही तरीके से क्रियान्वयन छत्तीसगढ़ में नहीं हुआ है। एसडीएम मनोज मरकाम ने कहा कि पशु मालिकों से गोबर खरीदा की जा रही है। लेकिन बड़े पशु मालिकों से क्यों नहीं लिया जा रहा है, सीएमओ से इसकी जानकारी ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...