इंडियन स्वच्छता लीग:लोगों को जोड़कर स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने निकाली रैली

दल्लीराजहरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में रैली निकालते नगर पालिका के सफाई मित्र। - Dainik Bhaskar
शहर में रैली निकालते नगर पालिका के सफाई मित्र।

शहरों को कचरा मुक्त बनाने के लिए केंद्र सरकार के आह्वान पर राष्ट्रीय स्तर पर इंडियन स्वच्छता लीग में नगर निकाय शामिल होंगे। दो अक्टूबर तक चलने वाले इस लीग के समापन के अवसर पर स्वच्छ शहरों के नाम घोषित किए जाएंगे। इंडियन स्वच्छता लीग आयोजन को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर व मुख्य नगर पालिका अधिकारी शीतल चन्द्रवंशी के निर्देश पर लोगों तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने स्वच्छता दीदियों और निकाय के कर्मचारियों ने शहर में रैली निकालकर स्वच्छता अपनाने अपील की।

नगर पालिका अध्यक्ष व मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि स्वच्छ अमृत महोत्सव 2022 के तहत देश भर में इंडियन स्वच्छता लीग का आयोजन किया जा रहा है । नगर पालिका द्वारा भी स्वच्छता लीग का आयोजन 2 अक्टूबर तक किया जाएगा। जिसमें नागरिकों के साथ युवाओं को जोड़ा जाएगा।

जो शहर के प्रमुख स्थानों के प्रमुख स्थानों बाजारों, उद्यानों, तालाबों के आस पास व आवासीय व व्यवयायिक क्षेत्र में सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता अपनाने व सिगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने अपील करेंगे। दरअसल केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा घोषित स्वच्छ अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर शुरू होकर महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर तक चलने वाली इस प्रतिस्पर्धा में देश के विभिन्न राज्यों के शहर शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं...