पिनकापार स्कूल की छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई:तबादले के बाद भी कुर्सी नहीं छोड़ी, सीएम ने प्राचार्य को निलंबित करने के दिए निर्देश

बालोद/गुंडरदेही/देवरीबंगला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री से प्राचार्य की शिकायत करती पिनाकापार स्कूल की छात्रा। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री से प्राचार्य की शिकायत करती पिनाकापार स्कूल की छात्रा।

सीएम साहब, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला पिनकापार की कक्षा 12वीं की छात्रा हर्षिता यादव बोल रही हूं, प्राचार्य का व्यवहार बच्चों के प्रति ठीक नहीं है, स्थानांतरण होने के बाद भी वह प्राचार्य पद पर बनी हुई हैं और फीस भी ज्यादा लेती हैं। छात्रा की इस शिकायत पर जेवरतला भेंट मुलाकात में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्राचार्य संगीता खोब्रागढ़े को निलंबित करने के निर्देश दिए।

यहां सीएम ने विभिन्न निर्माण कार्य कराने की घोषणा की। पसौद से झिटिया से केंवट नवागांव तक सड़क निर्माण कार्य, जेवरतला में नवीन जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा खोलने, जेवरतला में जलाशय का सौंदर्यीकरण व पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का कार्य किया जाएगा। सीएम ने डौंडीलहारा ब्लॉक के आदिवासी बाहुल्य 20 गांव में देवगुड़ी निर्माण पर मंजूरी देकर राशि देने की घोषणा की। देवगुड़ी की पूजा करने वाले बैगा को 7000 रुपए दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने मंच से आम जनता से मुलाकात कर संसदीय सचिव व विधायक कुंवरसिंह निषाद की मांग पर घोषणा की।

बेलौदी में दुर्गा व शीतला मंदिर में की पूजा-अर्चना
ग्राम बेलौदी स्थित मां दुर्गा और शीतला मंदिर में पूजा-अर्चना कर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की। नर्मदाधाम कुंड में दीपदान कर ग्राम सुरसुली में नर्मदा मईया की पूजा अर्चना की। सीएम ने कहा कि उन्हें यहां आने का दूसरी बार मौका मिला। माता नर्मदा और जनता के आशीर्वाद से उन्हें जन सेवा करने का मौका मिला है। नर्मदा धाम पुण्यभूमि है। यहां साधु संत साधना करते हैं।

व्यापारियों ने नारियल तो पार्षदों ने लड्‌डू से सीएम को तौला
गुंडरदेही में सीएम भूपेश बघेल ने रोड शो किया। इस दौरान तराजू से साहू समाज ने फल्ली तेल, सोनकर समाज ने सब्जी, भाजी और नगर पंचायत गुंडरदेही के पार्षदों, एल्डरमैन ने मोतीचूर के लड्‌डू से सीएम को तौला। वहीं व्यापारियों एवं कई समाज के पदाधिकारियों ने नारियल से तौला। रोड शो के दौरान विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों ने सीएम का स्वागत किया।

इस दौरान सिन्हा समाज, सतनामी समाज, देवांगन, मुस्लिम समाज, साहू समाज, मानिकपुरी समाज, गोडवाना समाज, केवंट (निषाद) समाज, व्यापारी संघ, चंद्रनाहू कुर्मी समाज, कोसरिया पटेल समाज, जैन समाज, धोबी समाज, यादव, बराई तम्बोली समाज, सरपंच संघ सहित अन्य समाज व संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता, संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद व कांग्रेसी नेता, कार्यकर्ता मौजूद रहे। सीएम के आगमन पर शाम 4.30 से लेकर 6.35 बजे तक अर्जुंदा चौक और धमतरी चौक गुंडरदेही हटरी बाजार वाले रास्ते को बंद कर दिया गया था। लोगों व टीईटी परीक्षा दिलाने वाले परीक्षार्थियों को परेशानी हुई।

गंगूराम, तें इंहा कइसे, तोर गांव तो गुढि़़यारी म हे ना
बेलौदी में सीएम ने सरपंच के दिवंगत पुत्र स्व. भूपेन्द्र सारथी के निज निवास पर शोक व्यक्त किया। इस दौरान उन्हें सेवानिवृत्त शिक्षक गंगूराम साहू मिल गए। मुख्यमंत्री ने उन्हें देखकर पूछा- "गंगूराम, तें इंहा कइसे, तोर गांव तो गुढियारी (पाटन) हरे ना तब श्री साहू ने बताया कि वह रिटायर हो गए हैं और अपने ससुराल बेलौदी में रह रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए अपने पास बुला लिया।

खबरें और भी हैं...