पुलिस ने ढूंढे 15 लाख के गुम हुए मोबाइल:वापस मिलते ही लोगों के खिल उठे चेहरे; साइबर पुलिस की रही अहम भूमिका

जगदलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोबाइल मालिक को फोन लौटाते SP जितेंद्र सिंह मीणा। - Dainik Bhaskar
मोबाइल मालिक को फोन लौटाते SP जितेंद्र सिंह मीणा।

छत्तीसगढ़ में बस्तर पुलिस ने लोगों के गुम हुए करीब 150 मोबाइल फोन को ढूंढ निकाला है। इनमें से 124 मोबाइल मालिकों को उनके फोन लौटा दिए गए हैं। जबकि, शेष बचे फोन के मालिक पुलिस के पास फोन लेने अभी नहीं पहुंचे हैं। ढूंढे गए फोन की अनुमाति कीमत लगभग 15 लाख से ज्यादा बताई जा रही है। इधर, अफसरों ने कहा कि, साइबर सेल की मदद से ही सारे मोबाइल को ढूंढा गया है। 'टेक बैक योर प्रॉपर्टी 'अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है। फोन मिलते ही लोगों के चेहरे खिल उठे।

जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से बस्तर जिले के सभी थाना में मोबाइल गुम होने या फिर चोरी होने की लगातार सूचना आ रही थी। जिसके बाद SP जितेंद्र सिंह मीणा ने सभी थानों से मोबाइल फोन की डिटेल मंगवाई। फिर साइबर सेल की एक टीम गठित की और मोबाइल फोन ढूंढने के लिए टीम को निर्देशित किया। साइबर की टीम ने कुछ दिनों के अंदर ही गुम हुए 150 फोन को किसी तरह से ढूंढ निकाला। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने 124 मोबाइल फोन को उनके मोबाइल मालिकों को लौटा दिया है।

124 मोबाइल मालिकों को उनके फोन लौटा दिए गए हैं।
124 मोबाइल मालिकों को उनके फोन लौटा दिए गए हैं।

अब तक 700 से ज्यादा मोबाइल लौटा चुके
दरअसल, बस्तर पुलिस 'टेक बैक योर प्रॉपर्टी 'अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत बस्तर पुलिस ने अब तक 700 से ज्यादा गुम हुए मोबाइल फोन को ढूंढ कर संबंधित मोबाइल मालिकों को लौटा दिए हैं। जगदलपुर के SP जितेंद्र सिंह मीणा ने कहा कि, अपराध को रोकने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है।