बलिदान दिवस:भाजपा ने जिले के 11 मंडलों में मनाया बलिदान दिवस

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रद्धांजलि सभा में डॉ. मुखर्जी पर व्याख्यान देते वक्ता। - Dainik Bhaskar
श्रद्धांजलि सभा में डॉ. मुखर्जी पर व्याख्यान देते वक्ता।

भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल ने शहर के सभी 12 शक्ति केंद्रों में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया गया। इसके साथ ही जिले के सभी 11 मंडलों में भी पुण्यतिथि पर बलिदान दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुण्यतिथि पर जनसंघ के संस्थापक रहे डॉ. मुखर्जी को याद कर कार्यकर्ताओं ने उनके बताए रास्ते पर चलकर देश के विकास में भागीदार बनने का संकल्प लिया।

डॉ. मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के साथ ही उनके व्यक्तित्व व कार्यों पर भी चर्चा की गई। वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने मां भारती की सेवा में अपना जीवन समर्पित किया। साल 1951 में उन्होंने भारतीय जनसंघ की स्थापना की, कश्मीर मुद्दे पर संघर्ष किया। इसके साथ ही उन्होंने दो निशान, दो विधान और दो संविधान का कड़ा विरोध किया था।

इस दौरान डॉ सुभाऊ कश्यप, श्रीनिवास राव मद्दी, शिवनारायण पांडे, योगेंद्र पांडे, रामाश्रय सिंह, नरसिंह राव, सुरेश गुप्ता, मनीराम कश्यप, राममूर्ति पांडे, बी जयराम, शैलेंद्र भदौरिया, राकेश तिवारी, अभय दीक्षित, संग्राम सिंह राणा, आर्येंद्र सिंह आर्य, शशिनाथ पाठक, संतोष बाजपेई, गीता नाग, योगेश शुक्ला, लक्ष्मी कश्यप सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...