पेयजल की समस्या:अनंतपुर में चलित थाना लगाया, ग्रामीणों की सुनी गईं समस्याएं

जगदलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के दंतेश्वरी और दीनदयाल उपाध्याय वार्ड के लोग तीन महीने से पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। इन वार्ड में रहने वाले लोगों की समस्या को दूर करने के लिए शनिवार को निगम अमला उपयंत्री राकेश झलके के नेतृत्व में यहां पर पहुंचा। लेकिन कर्मचारियों को यहां पर निराशा हाथ लगी। निगम के कर्मचारी जैसे ही पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए पाइप लाइन का कनेक्शन करने के लिए पहुंचे दंतेश्वरी वार्ड के लोगों ने इसका विरोध कर दिया है। वार्ड वासियों ने कहा कि पाइप लाइन का कनेक्शन करने से उनकी यह समस्या दूर नहीं होगी।

आप नया बोर कर पानी की सप्लाई करें तभी यह समस्या दूर होगी। अधिकारियों के बार-बार कहने पर वार्डवासियों ने पुराने बोर से होने वाली पानी की सप्लाई से उन्हें राहत नही मिलेगी की बात कहते हुए निगम के कर्मचारियों को यहां से वापस कर दिया। उपयंत्री ने राकेश झलके ने कहा कि गर्मी में लोगों को पेयजल की किल्लत नहीं हो इसके लिए वार्ड में पुराने बोर से कनेक्शन कर पानी सप्लाई करने कर्मचारी दंतेश्वरी वार्ड में पहुंचे थे। लेकिन वार्ड के लोगों ने इस काम का विरोध किया।

अमृत मिशन का लाभ दे नगर निगम: पार्षद

इधर दंतेश्वरी वार्ड के पार्षद राजपाल कसेर ने कहा कि शहर में नगर निगम ने केंद्र सरकार की योजना अमृत मिशन के तहत हर वार्ड में पाइप लाइन बिछा रखी है । दंतेश्वरी वार्ड और अन्य वार्ड जो पेयजल व्यवस्था से प्रभावित हैं उसे इस पाइप लाइन से क्यों नहीं जोड़ा जा रहा है । नगर निगम क्यों वैकल्पिक व्यवस्था तलाश रहा है जबकि 100 करोड़ से ज्यादा की राशि अमृत मिशन के लिए इसे प्राप्त हुई है। हमारी मांग है कि वार्ड को अमृत मिशन के तहत बिछी पाइप लाइन के जरिए पानी सप्लाई की जाए। लेकिन हमारी मांग को पूरा करने के लिए तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं...