बस्तर में जेल भरो आंदोलन में जुटेंगे 5 हजार कार्यकर्ता:कल पूरे प्रदेश में बीजेपा का प्रदर्शन; जुलूस, धरना पर नई गाइलाइन का करेंगे विरोध

जगदलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जगदलपुर में भाजपा की बैठक हुई है। - Dainik Bhaskar
जगदलपुर में भाजपा की बैठक हुई है।

छत्तीसगढ़ में रैली, जुलूस, धरना, आंदोलन जैसे कार्यक्रमों में सरकार की नई गाइडलाइन का भाजपाई विरोध कर रहे हैं। इन आयोजनों में लगाई गई पाबंदियों के विरोध में भाजपा के कार्यकर्ता सोमवार को प्रदेश व्यापी जेल भरो आंदोलन करेंगे।

बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में करीब 5 हजार कार्यकर्ताओं के जुटने की संभावना जताई जा रही है। जिन्हें रोकने जिला और पुलिस प्रशासन की टीम भी अपनी योजना बना चुकी है। SDM दिनेश नाग ने बताया कि, रणनीति गोपनीय है। अभी नहीं बता सकते।

जगदलपुर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता संजय पांडेय ने बताया कि जेल भरो आंदोलन में शामिल होने गांव-गांव से करीब 5 हजार कार्यकर्ता पहुंचेंगे। हमें मालूम है कि कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रशासन भरसक प्रयास करेगी। लेकिन फिर भी कार्यकर्ता जगदलपुर पहुंचेंगे और जेल भरो आंदोलन में शामिल होंगे। भाजपा के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट का भी घेराव करेंगे।

संजय ने कहा कि लोकतंत्र में धरना देने का प्रदर्शन करने का अधिकार है उसे खत्म करने की कोशिश किया जा रहा है। हम पिछले 3 सालों से विपक्ष में रहते हुए कई बार धरना प्रदर्शन किए । कई बार लिखित में अनुमति भी मांगी गई थी, लेकिन नहीं मिली। लोकतंत्र के इस हिस्से को खत्म करने की कोशिश की जा रही है।