बारिश के आसार:बारिश का रेड अलर्ट, इधर फ्लाइट रद्द हुई तो धरने पर बैठे यात्री

जगदलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में झमाझम बारिश से जगह-जगह सड़क पर भर गया पानी। - Dainik Bhaskar
शहर में झमाझम बारिश से जगह-जगह सड़क पर भर गया पानी।

दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद अब बस्तर संभाग के सातों जिलों में मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। इस बीच बीते 24 घंटों में 39 मिमी बारिश दर्ज हुई है। इधर बीजापुर जिले में फिर से भारी बारिश शुरू हो गई है। सुबह से लगातार हो रही बारिश के चलते जहां लोगों को खासी दिक्कतों का सामना आने-जाने में करना पड़ रहा है, वहीं सड़कों में भी पानी भर गया है। इधर दो सिस्टम बने हैं, जिनका असर अगले 72 घंटों तक बने रहने की संभावना है। इन हालातों में दक्षिण छग में बारिश का सबसे ज्यादा असर होने के आसार हैं।

बंगाल की खाड़ी सहित आंध्र-ओडिशा के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र, होगी बारिश

लगातार हो रही बारिश के कारण नालियां-नाले उफान पर आ गए। वहीं सड़क पर पानी भर जाने से लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही खेत भी लबालब हो गए। वहीं अगले 72 घंटों तक बस्तर संभाग में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका जैसलमेर से दक्षिण पूर्व की तरफ उत्तर अंडमान सागर तक बनी हुई है। वहीं उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और इससे लगे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी, तटीय ओडिशा व तटीय उत्तरी आंध्रप्रदेश के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ ही एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा भी 7.6 किमी की ऊंचाई पर बना हुआ है।

हैदराबाद से ही नहीं उड़ा एलाएंस एयर का विमान

इधर मौसम की खराबी के चलते एलायंस एयर की विमान सेवा भी रद्द कर दी गई है। सुबह हैदराबाद से जगदलपुर आने के लिए यात्री एयरपोर्ट पहुंचे तो एलायंस एयर ने फ्लाइट रद्द करने की घोषणा कर दी। इस दौरान करीब 70 यात्रियों को जगदलपुर व रायपुर जाना था।

फ्लाइट रद्द करने के बावजूद यात्रियों को किसी भी तरह की सुविधाएं नहीं दी गईं, जिसके चलते उन्होंने एयरपोर्ट में ही धरना दे दिया। यात्रियों ने हैदराबाद एयरपोर्ट में जमकर हंगामा भी किया, बावजूद कोई दूसरी व्यवस्था यात्रियों को नहीं दी गई।

खबरें और भी हैं...